April 27, 2024

‘आस होप फोर इंडिया’ संस्था ने विदेशी छात्रों संग किया पौधा रोपण

Faridabad/Alive News : ‘एसोसिएशन डि सोलिडेराईट इंटरनेशनल डी इनफैन्ट शांति’ फ्रांस और स्पेन के छात्रों ने फरीदाबाद की संस्था ‘आस होप फोर इंडिया’ के तत्वधान में क्लीन एण्ड ग्रीन फरीदाबाद के नारे को साकार करते हुए सैक्टर-19 के रोटरी पब्लिक स्कूल में पौधा रोपण किया। ‘आस होप फोर इंडिया’ के फाउण्डर मदनलाल आजाद, प्रधान रफी अल्वी, महासचिव पूनम राघव, रोटरी स्कूल की प्रिंसीपल सुधा चौबे, समाजसेवी कामनी सिंह ने विदेशी मैडीकल के छात्रों के साथ मिलकर एक-एक फल का पौधा लगाया।

इस अवसर पर मदनलाल आजाद ने कहा कि ये छात्र भारत की भौगोलिक एवं सांस्कृतिक स्थिति पर थिसेस तैयार करने के लिए हर साल हमारी संस्था के माध्यम से आते है। इस बार भी करीब एक दर्जन से अधिक छात्रों ने फरीदाबाद के पर्यावरण एवं साफ-सफाई पर अपने थिसेस तैयार किए।

उन्होंने बताया कि ‘एसोसिएशन डि सोलिडेराईट इंटरनेशनेल डी इनफैन्ट शांति’ फ्रांस व स्पेन की छात्रा लुसी डेनीयल, सारा, कैमिला सयाथ, कौमिने, मैथिलिड, जेलेनी इत्यादि प्रतिनिधि मंडल के सदस्यो ने रोटरी पब्लिक स्कूल, सैक्टर-19 आर्या समाज मंदिर पौकेट और एसजीएम नगर के के.आर.कॉन्वेट स्कूल में पौधे लगाए व बच्चों से मुलाकात की। इस अवसर पर स्कूल की अध्यापिका मिनाक्षी ग्रोवर, सुमन अरोड़ा, पूनम बिश्रोई, संगीता, वी.के.मंगला,लता, बिमला दुगल, गीता कुमार, ओ.पी मित्तल सहित गणमान्य लोग मौजूद थे ।