बिभय फाउण्डेशन द्वारा एक माह के अंतराल में लगाए गए लगभग एक लाख पौधे

0
27
Sponsored Advertisement

Faridabad/Alive News : बिभय फाउण्डेशन द्वारा देश भर में प्रदूषण नियंत्रण करने व पर्यावरण को संरक्षित करने के उद्देश्य से एक माह के अंतराल में लगभग एक लाख पौधे लगाए गए। बिभय फाउण्डेशन की संस्थापक रूपा कुमारी वर्मा, संस्था के प्रदेशाध्यक्ष राजेश कुमार सिंह, सचिव सीलम ने इस अभियान के तहत नीम, वट, पीपल, आम, तुलसी व अशोक के लगभग 500 पौधे आज फरीदाबाद के अगवानपुर, सराय ख्वाजा, पल्ला, तिलपत, सैक्टर-37 बाईपास व एत्मादपुर क्षेत्र में लगाए।

रूपा वर्मा ने इस अवसर पर उपस्थित कार्यकर्ताओं व पदाधिकारियों को सम्बोधित करते हुए कहा कि उनकी संस्था के पदाधिकारियों ने देशभर के विभिन्न जिलों में लगभग एक लाख पौधे लगा चुके है। उनका प्रयास है कि बढ़ते प्रदूषण को कम करने व अधिक से अधिक ऑक्सीजन उपलब्ध कराने में पौधों का अहम योगदान है। उन्होंने लोगों से अपील करते हुए कहा कि वह अपने जन्मदिवस व घर के किसी भी मांगलिक कार्यों में कम से कम एक पौधा अवश्य लगाए और कम से कम एक साल तक पौधों की बच्चों की तरह देखभाल करनी चाहिए ताकि वह वृक्ष बनकर प्रदूषण को नियंत्रण करने का काम करेें।

रूपा ने बताया कि बिभय फाउण्डेशन आगामी दिनों में लघु सचिवालय के आसपास जिला टैक्स बार एसोसिएशन के साथ मिलकर पौधोरोपण अभियान चलाएगी। जिसमें जिला एवं सत्र न्यायाधीश, सीजेएम को भी आमंत्रित किया जाएगा।

Print Friendly, PDF & Email