अधिकारी को हादसों का इंतजार, बोले डेढ़ साल बाद होगा काम

0
62
नीलम-बीके चौक सड़क के गायब डिवाइडर से क्रॉस करता दुपहिया वाहन चालक

व्यस्त सडक़ों के डिवाइडर पर लगी ग्रील बढ़ा रही लोगों की मुश्किल
Faridabad/Alive News : ठंड के मौसम में कोहरे के साथ सफर करना तो वैसे ही मुश्किल होता है, और अगर ऐसे में सडक़ और सडक़ के बीचों-बीच डिवाइडर पर लगे ग्रील भी हादसों को निमत्रंण देने लगे तो आप और आपका सफर कितना सुरक्षित है इसका अंदाजा आप खुद जरूर लगा सकते है।

नीलम चौक : सड़क तक निकली हुई टूटी ग्रील हादसों को देती न्योता

आपको बता दें, इन दिनों एनआईटी क्षेत्र की मुख्य सडक़ों में से बीके से हार्डवेयर, हार्डवेयर से बाटा और प्याली से हार्डवेयर रोड़ के डिवाइडरों पर लगी ग्रील टूटी हुई हैं, लेकिन उधर अधिकारी अभी कोई हादसा न होने की बात कहकर पल्ला झाड़ रहे हैं। इससे तो साफ जाहिर होता है कि शायद ऐसी समस्या के समाधान के लिए अधिकारियों को दुर्घटनाओं का इंतजार है। तभी कहीं जाकर आप अपनी समस्याओं से निजात पा सकते है।

 

 

हार्डवेयर से बीके का रोड़ बहुत व्यस्त सडक़ों में से माना जाता है। इस रोड़ से रोजाना हजारों व्हीकल निकलते हैं, लेकिन डिवाइडर पर लगी ग्रील के टूटने के कारण इस रोड़ पर सफर ओर खतरनाक हो गया है। सडक़ की ओर निकली हुई ये ग्रील कभी भी दुर्घटना का कारण बन सकती हैं। इसी प्रकार हार्डवेयर से बाटा की ओर जाने वाले रास्ते के बीच में भी टूटी ग्रील दुर्घटना को न्यौता दे रही है। ग्रील टूटने के कारण यह रेलिंग सडक़ की ओर झुक गई हैं। जिनसे कभी भी कोई व्हीकल टकरा सकता है।

एक नंबर से बीके चौक सड़क से ग्रील का नामो निशान गायब

हार्डवेयर से प्याली की ओर जाने वाली सडक़ भी इस समस्या से प्रभावित है। इस सडक़ पर चलते-चलते अचानक टूटी ग्रील दिखने पर व्हीकल ड्राइवर अचानक चौंक जाते हैं। बाहर निकली हुई रेलिंग उन्हें व्हीकल का हैंडल घुमाने को मजबूर कर देता है, लेकिन कोहरे में ग्रील न दिखने पर लोगों का क्या हाल होगा, इसका अनुमान लगाया जा सकता है।

 

अगर बीके से नीलम रोड़ की बात करें तो, यहां सडक़ पर लगी डिवाइडर से कई जगहों से ग्रील का नामो-निशान खत्म हो चुका है। नतीजन, जिससे कुछ वाहन चालक अपनी जान की परवाह किए बिना जल्दबाजी के चक्कर में सडक़ के बीच से ही अचानक यू टर्न लेने पर दुर्घटना रही है।

क्या कहते है अधिकारी
डिवाइडर पर ग्रील टूटी हुई है इसकी हमें पर्याप्त जानकारी है। इससे अभी तक कोई दुघर्टना की सूचना उन्हें नहीं मिली हैं। बी.के से हार्डवेयर सडक़ निर्माण का ठेका ठेकेदार के पास डेढ़ साल तक का है, जिस पर काम चल रहा है जैसे ही सडक़ का काम खत्म होगा। उसके बाद डिवाइडर की ग्रील पर काम किया जाएगा।
वी.के करदम, एक्सईन नगर निगम फरीदाबाद।

Print Friendly, PDF & Email

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here