लॉकडाऊन को लेकर सख्त हुआ प्रशासन, जमकर हुए चालान, मजिस्ट्रेट ने दिए धारा 188 के नोटिस

0
31

Palwal/Alive News: प्रधान सचिव सुधीर राजपाल ने कोरोना वायरस को फैलने से रोकने के लिए जिला प्रशासन के इंतजामों की बुधवार को समीक्षा की। हरियाणा सरकार की ओर से पलवल जिला में कोरोना से बचाव व नियंत्रण की प्लानिंग, कोआॢडनेशन व मॉनीटरिंग के लिए प्रधान सचिव सुधीर राजपाल को नियुक्त किया गया है।

राजपाल ने लोक निर्माण विभाग के विश्राम गृह उपायुक्त नरेश नरवाल व पुलिस अधीक्षक दीपक गहलावत के साथ लॉकडाऊन, गांव व शहरों को सेनेटाइज करने, जागरुकता के लिए मुनादी कार्य, फल-सब्जी व किरयाना के सामान की आपूॢत, आवश्यक दवाओं व आवश्यक वस्तुएं अधिनियम के तहत आने वाली वस्तुओं की उपलब्धता सहित जिला में आइसोलेट किए गए व्यक्तियों की स्थिति आदि के बारे में विस्तार से चर्चा की। उन्होंने प्रशासनिक गतिविधियों पर संतोष जाहिर करते हुए कहा कि सभी विभाग मिलकर एक टीम के तौर पर काम करें और प्रतिदिन अपने कार्यों की रिपोर्ट प्रस्तुत करें।

उपायुक्त नरेश नरवाल ने जानकारी देते हुए कहा कि लॉकडाऊन के दौरान फल-सब्जी व दवाओं की दुकानें खुली रहेंगी। सभी दुकानदारों को जागरूक किया जा रहा है कि ग्राहकों के साथ सोशल डिस्टेंस मेंटेन करें साथ ही दुकानों पर भीड़ न जमा होने दें। शहरी क्षेत्रों को सेनेटाइज करने के उपरांत ग्रामीण क्षेत्रों को भी सेनेटाइज करने का कार्य आरंभ हो चुका है। ग्राम पंचायतों की मांग के अनुसार सेनेटाइज करने की सामग्री उपलब्ध कराई जा रही है। साथ ही सभी ड्यूटी मजिस्ट्रेट फिल्ड में है।

नियम तोडऩे वालों के खिलाफ धारा 188 व मोटर व्हीकल एक्ट के तहत कानूनी कार्रवाई की जा रही है।
पुलिस अधीक्षक दीपक गहलावत ने बताया कि लॉकडाऊन का उल्लंघन करने वालों सख्ती से निपटा जा रहा है। जिला की सीमाओं पर नाकाबंदी कर दी गई है साथ ही प्रमुख स्थानों पर नाका लगाकर नियम तोडऩे वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जा रही है। ड्यूटी मजिस्ट्रेट के साथ भी पुलिस कर्मी तैनात है और लगातार मार्च पास्ट निकालकर लोगों को घरों में बने रहने के लिए सतर्क किया जा रहा है। उन्होंने प्रधान सचिव को पुलिस विभाग के कार्यों की विस्तार से जानकारी दी। प्रधान सचिव ने वरिष्ठ प्रशासनिक अधिकारियों के अतिरिक्त आवश्यक सेवाओं से जुड़े अधिकारियों अतिरिक्त उपायुक्त, स्वास्थ्य विभाग व अन्य अधिकारियों से भी जिला की स्थिति के बारे में जानकारी ली।

लॉकडाऊन अवधि के दौरान जिला में नियमों की अवहेलना करने वालों पर जिला प्रशासन सख्ती से कानूनी कार्रवाई कर रहा है। बुधवार को ड्यूटी मजिस्ट्रेट की ओर से जिला में अलग-अलग स्थानों पर नियम तोडऩे के धारा 188 के तहत 15 नोटिस जारी किए गए, पुलिस की ओर से मोटर व्हीकल एक्ट में 137 चालान, 14 एफआईआर व 49 वाहनों को जब्त किया गया है।

Print Friendly, PDF & Email