April 26, 2024

प्रशासन किसी भी अप्रिय घटना से निपटने को तैयार : उपायुक्त

Palwal/Alive News : जाट समुदाय द्वारा 20 मार्च को दिल्ली कूच के दृष्टिगत उपायुक्त अशोक कुमार शर्मा ने सभी जिला अधिकारियों के साथ बैठक कर आवश्यक दिशा निर्देश दिए। उन्होंने बताया कि प्रशासन इस बारे में किसी भी प्रकार की अप्रिय घटना से निपटने के लिए तैयार है। उपायुक्त ने उम्मीद जाहिर की है कि जिला पलवल में इस प्रकार की कोई भी घटना नहीं होगी। उपायुक्त ने जिला के सभी लोगों से अपील की है कि वे भाई-चारा बनाए रखें और किसी भी प्रकार से जिले का नाम बदनाम ना होने दें।

बैठक में शांति रखरखाव कमेटी के सदस्यों ने आश्वासन दिया कि जिला में हर प्रकार से शांति बनाई रखी जाएगी और किसी भी अप्रिय घटना को नहीं होने दिया जाएगा। प्रशासन की तरफ से जिला में एतिहात के तौर पर धारा 144 लगा दी गई है। जो आगामी आदेशों तक लागू रहेगी। जिसके तहत किसी आदमी को ट्रैक्टर ट्राली में आदमी ढोना, जैली या गंडासी ले जाना, पत्थर के टुकडे रखना और अन्य किसी भी प्रकार की तेज धार हथियार, भारी मात्रा में डीजल व पैट्रोल बेचना व खरीदना आदि निषेध है। इसके अतिरिक्त राष्ट्रीय राजमार्ग, रेलवे ट्रैक व सरकारी भवनों पर एकत्रित होना निषेध है।

इनकी उल्लंघना पर स त कार्यवाही के निर्देश दिए गए। उपायुक्त ने जिलावासियों से अपील की है कि हर हालत में अपने जिला में शांति बनाए रखे और संदेह होने पर असामाजिक तत्व की सूचना तुरंत पुलिस या जिला प्रशासन को दें। उन्होंने बताया कि लोग किसी भी प्रकार की अफवाहों पर ध्यान ना दें। ऐसा कोई कदम ना उठाएं, जिससे जनमानस का नुकसान हो और जिला की छवि खराब हो।

बैठक में अतिरिक्त उपायुक्त अंजू चौधरी, नगराधीश आशिमा सांगवान, पलवल के उपमण्डल अधिकारी (ना.) एस.के. चहल, होडल के उपमण्डल अधिकारी (ना.) प्रताप सिंह, हथीन के उपमण्डल अधिकारी (ना.) सतेन्द्र सिवाच, पलवल चीनी मिल के प्रबंध निदेशक अमरदीप सिंह, जिला विकास एवं पंचायत अधिकारी दीपक यादव सहित अन्य संबंधित अधिकारी मौजूद थे।