April 25, 2024

शिक्षा मंत्री व यूनिवर्सिटी की नोटिफिकेशन के बाद भी नही शुरू हुए दाखिले

Faridabad/Alive News: सरकारी कॉलेज में बढ़ी 20 प्रतिशत सीटों पर छात्रों का दाखिला न किए जाने को लेकर एनएसयूआई के सैंकड़ों कार्यकर्ताओं ने आज विरोध स्वरूप जिला अध्यक्ष कृष्ण अत्री के नेतृत्व में 29 जुलाई को सेक्टर-16ए स्थित मंत्री विपुल गोयल के कार्यालय का गेहराव करके बढ़ी हुई 20% सीटो पर दाखिला शुरू करवाने के लिए ज्ञापन सौंपा। कॉलेज के मेन गेट से मंत्री विपुल गोयल के कार्यालय तक छात्र पैदल मार्च करते हुए पहुँचे। मंत्री विपुल गोयल को जिला अध्यक्ष कृष्ण अत्री ने अपनी मांगों के बारे में बताते हुए कहा कि गत शुक्रवार को शिक्षा मंत्री राम विलास शर्मा जी ने 20 % बढ़ाने की घोषणा की थी।

20160729_125611एनएसयूआई के जिला अध्यक्ष कृष्ण अत्री ने कहा कि हरियाणा की भाजपा सरकार छात्रों के भविष्य के साथ खिलवाड़ कर रही है। शिक्षा मंत्री ने 6 7 दिन पहले प्रदेश के सभी सरकारी कॉलेजों में 20 प्रतिशत सीट बढ़ोत्तरी का ऐलान किया था लेकिन उसके बावजूद कॉलेज में विद्यार्थियों को उन बढ़ी हुई सीटों पर दाखिल नहीं दिया जा रहा है। जबकि एमडीयू की तरफ से भी नोटिफिकेशन जारी हो चुका है लेकिन उसके बावजूद छात्र एडमिशन के लिए दर-दर भटक रहे हैं। कृष्ण अत्री ने बताया कि पिछले काफी समय से एनएसयूआई कॉलेज में सीटे बढ़ाने की मांग करती। उन्होंने बताया कि जब कॉलेज प्रिंसिपल से मिले तो उन्होंने बताया कि डायरेक्टर ऑफ हॉयर एजुकेशन की ओर से इस संदर्भ में कोई नोटिफिकेशन जारी नहीं किया गया, इस कारण एडमिशन नहीं हो पा रहा है।

20160729_123710

कृष्ण अत्री ने बताया कि उन्होंने 20% बढ़ाने के लिए विपुल गोयल जी को शिक्षा मंत्री के नाम ज्ञापन सौंपा है। प्रदेश सचिव लोकेश गौड़ ने बताया की एक तरफ तो बीजेपी बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ का नारा देती है पर वही दूसरी तरफ छात्राओ को दाखिले के लिए भटकना पड़ रहा है। शिक्षा मंत्री की घोषणा और एमडीयू के नोटिफिकेशन के बाद भी दाखिला न हो पाने की वजह से छात्रों को परेशान होना पड़ रहा है।गौड़ ने बताया की कल यानि 30 जुलाई को दाखिले की अंतिम तिथि है। इसलिए जल्द छात्र हितो में फैसला लिया जाये। मंत्री विपुल गोयल ने आश्वाशन दिया है कि 7 दिन में आपकी सीटे बढ़ा दी जाएंगी और सभी का दाखिला हो जायेगा। और न ही छात्रों से लेट फीस ली जायेगी।

 इस मौके पर नरेश ठाकुर , विकास कश्यप , मुकुल, बॉबी , इनाम खान, कपिल , आकाश पंडित , महेश , कुणाल , रवि, सचिन, हरिंदर , सुमित , रोहित शर्मा आदि सेंकडो छात्र गेहराव में शामिल थे ।