April 19, 2024

प्रीति जिंटा के पूर्व प्रेमी के खिलाफ 4 साल बाद 200 पेज की चार्जेसीट फाइल

Mumbai/Alive News : एक्ट्रेस प्रीति जिंटा के साथ छेड़छाड़ के मामले में मुंबई पुलिस ने उनके पूर्व प्रेमी और बिजनेसमैन नेस वाडिया के खिलाफ 200 पेज की चार्जशीट फाइल की है। नेस वाडिया इस मामले में 20,000 रुपए के निजी मुचलके पर जमानत पर चल रहे हैं। यह मामला 2014 का है। प्रीति जिंटा के साथ छेड़छाड़ की यह घटना इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) मैच के दौरान 30 मई 2014 को वानखेड़े स्टेडियम में हुई थी। इन्होंने दी थी गवाही…

मुंबई पुलिस ने इस मामले में करीब चार साल बाद कोर्ट में 200 पेज की चार्जशीट फाइल की है। एक वरिष्ठ अधिकारी के मुताबिक, चार्जशीट धारा 354 के तहत वाडिया के खिलाफ दायर की गई है। साथ ही धारा 506 और 509 के तहत मामला दर्ज किया गया है।
– अमेरिकी नागरिक और प्रीति जिंटा के पति जीन गुडइनफ ने इस मामले में अपना बयान ईमेल के माध्यम से पुलिस को भेजा था। जीन ने अपने बयान में अपनी पत्नी द्वारा किए गए दावों का समर्थन करते हुए कहा था कि जब वाडिया ने जिंटा के साथ दुर्व्यवहार किया था, तो उसने हस्तक्षेप किया था।
– इसके अलावा, क्रिकेटर डेविड मिलर के पिता एंड्रयू मिलर ने ई-मेल के माध्यम से अपना बयान भेजते हुए कहा था कि उन्होंने जिंटा और वाडिया के बीच बहस होते हुए देखा था, लेकिन वाडिया को उनके साथ दुर्व्यवहार करते हुए नहीं देखा था क्योंकि वह (मिलर) बहुत दूर बैठे थे।
– मरीन ड्राइव पुलिस सूत्रों के मुताबिक दोनों पक्षों द्वारा गवाह के रूप में सूचीबद्ध सभी लोगों के बयान दर्ज किए गए हैं।

ये है पूरा मामला
– एक्ट्रेस प्रिटी जिंटा ने अपने पूर्व प्रेमी नेस वाडिया के खिलाफ छेड़छाड़ और बदसलूकी की शिकायत दर्ज कराई थी।
– 13 जून 2014 को मुंबई के मरीन ड्राइव पुलिस स्टेशन में दर्ज कराई गई इस शिकायत में प्रिटी ने आरोप लगाया था कि 30 मई की रात वानखेडे स्टेडियम में आईपीएल मैच के दौरान वाडिया ने उनसे अभद्र व्यवहार किया था।
– मरीन ड्राइव पुलिस ने वाडिया के खिलाफ आईपीसी की धारा 354, 504, 506 और 509 के तहत एफआईआर दर्ज की थी।
– एफआईआर दर्ज होने के बाद नेस वाडिया ने बयान जारी कर आरोपों को गलत बताया था लेकिन उन्होंने पुलिस को अपना बयान नहीं दिया।
– पुलिस ने प्रिटी के अलावा उस वक्त पैवेलियन में दोनों के आसपास बैठे कई और लोगों के बयान दर्ज किए हैं।

इसलिए हुआ था दोनों के बीच विवाद
– 30 मई 2014 को मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में किंग्‍स इलेवन पंजाब और चेन्नई सुपरकिंग के बीच मैच था।
– कहा जाता है कि नेस वाडिया अपनी मां और भतीजे के साथ मैच देखने आए थे। नेस स्टेडियम में देर से पहुंचे थे लिहाजा उन्हें वीआईपी बॉक्स में सीटें नहीं मिली और उन्हें 10-15 मिनट तक इंतजार करने को कहा गया।
– जब उन्होंने प्रिटी को पहली पंक्ति में अपने दोस्तों के साथ बैठे हुए देखा तो वह प्रिटी के पास गए और फिर इस बारे में प्रिटी से बात की कि उनके लिए रिर्ज़व रखी सीटों का क्या हुआ?
– इसके बाद दोनों में जमकर बहस हुई और लोगों से बचने के लिए दोनों वीआईपी बॉक्स से बाहर कॉरपोरेट ऑफिस चले गए।
– 13 जून की रात प्रिटी ने नेस वाडिया के खिलाफ मरीन ड्राइव पुलिस स्टेशन में रिपोर्ट दर्ज कराई। रिपोर्ट में प्रिटी ने नेस पर छेड़छाड़ करने, गाली गलौज करने और धमकाने का आरोप लगाया।
– प्रिटी का आरोप था कि नेस ने उनके चेहरे पर जलती सिगरेट फेंकी थी और कमरे में बंद कर दिया था। दूसरी तरफ, नेस वाडिया ने प्रिटी के आरोपों को सिरे से नकार दिया था।