March 29, 2024

आजादी के शहजादे संस्था ने दो महान स्वतंत्रता सेनानियों को दी श्रंधाजली

Faridabad/ Alive News: आज़ादी के शहजादे संस्था ने आज सैक्टर 10 महेश पाहूजा के कार्यालय में दो महान स्वतंत्रता सैनीनियों, स्वामी विवेकानन्द और पिंगली वैकया की पुण्य तिथि पर श्रंधाजली दी गई । इस मौके पर मानव सेवा समिति व अभिभावक एकता मंच के कैलाश शर्मा व उनकी टीम को समाज सेवा सम्मान से सम्मानित किया गया ।
सगंरक्षक वासदेव अरोड़ा ने स्वतंत्रता सैनानी पिंगली वेकया के बारे में बताया कि वह हमारे राष्ट्रीय ध्वज तिरगें के जन्मदाता थे उन्होने बहुत वर्षों के शोध के बाद तिरगें के रूप में राष्ट्रीय ध्वज का निर्माण किया था गांधीवादी पिंगली एक गरीब परिवार से थे उनकी मृम्यु 1963 में एक झोपड़ी में हुई थी।
हरीश चन्द्र आज़ाद ने स्वामी विवेकानन्द को श्रधांजली देते हुए कहा कि हिन्दू धर्म के सबसे बड़े ज्ञाता के रूप में उनकी पहचान है लेकिन 33 वर्ष की आयु के बाद उन्होने अपना जीवन देश की आज़ादी के लिये समर्पित किया । हमारी आज़ादी के ऐसे धर्म गुरु के योगदान को कभी नही भुलाया जा सकता ।

2
आज़ाद ने बताया कि आज़ादी के शहज़ादे संस्था देश की आज़ादी के असली शहज़ादों को भारतवासीयों के दिलों में याद रखने के लिये वचनबद्व है जो अपने आप में एक नई पहल है तथा हमारा सपना हर प्रदेश में कम से कम एक इन आज़ादी के शहज़ादों का मन्दिर बनाने की है, जहाँ देश की आज़ादी के योगदान देने वालों की पुजा हो । इसके लिये जल्द ही सरकार से जगह के लिये पत्र लिखा जायेगा ।
कैलाश शर्मा ने कहा कि आज़ादी के शहज़ादे संस्था को अभिभावक एकता मंच के मिशन से जुडऩा चाहिये जिसके वासदेव अरोड़ा ने सर्हष मान लिया और कहा हर कदम हमारी टीम हर कदम उनका साथ देगी ।
श्रधांजली देने वालों में गोल्डन ऐज़ संस्था से तिलक राज शर्मा,महेश गुप्ता,सतीश गुप्ता,आर के शर्मा,महेश पाहूजा,दीपक छाबड़ा,मोहित गोयल,राकेश मदान,मोनिक आज़ाद आदि उपस्थित थे ।