April 24, 2024

ALIVE NEWS IMPACT : पार्षद ने स्कूल के सामने से खुद खड़े होकर उठवाया जेसीबी से कूड़ा

Faridabad /Alive News : ‘अलाईव न्यूज़’ वेबसाइट पर हाईलाईट ‘स्वच्छता अभियान को मुंह चिढ़ाती फरीदाबाद स्मार्ट सिटी’ के शीर्षक से लगी खबर ने वार्ड-14 के पार्षद जसंवत सिंह एवं नगर निगम अधिकारियों को स्कूल के सामने से कूड़ा हटाने के लिए मजबूर कर दिया। खबर पर संज्ञान लेते हुए वार्ड-14 के पार्षद जसंवत सिंह व नगर निगम अधिकारियों ने एक जेसीबी तथा कई ट्रकों की मदद से रविवार को दोपहर में कूड़े को साफ करा दिया है।

गौरतलब रहे कि वार्ड-14 के अंतर्गत आने वाले एनएच-5 स्थित सेंट जोसेफ कान्वेंट स्कूल के सामने करीब एक सप्ताह से गन्दगी का ढ़ेर लगा हुआ था। जिसके कारण न सिर्फ आवागमन करने वाले लोगों को, बल्कि स्थानीय लोगों के साथ स्कूल के छात्रों को भी काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा था। इस गन्दगी के कारण यहा से निकलने वाले लोगों का जीना मुहाल हो गया था। पार्षद जसंवत सिंह ने कहा कि शहर को साफ रखना हम सभी का कर्तव्य बनता है।

उन्होनें कहा कि हमारा शहर तभी स्मार्ट सिटी बन सकता है जब यहां बसने वाला एक एक व्यक्ति इसे स्वच्छ रखने में योगदान देगा। जसंवत सिंह ने नगर निगम कर्मचारियों को निर्देश दिया कि यहां कूड़ा एकत्रित ना होने दें क्योकि यहां पर एक सरकारी और निजी स्कूल बना हुआ है जहां से हजारों बच्चे हर रोज निकलते है, यदि यहां से गन्दगी नहीं हटेगी तो यहां से गुजरने वाले बच्चों के स्वास्थ्य पर बुरा असर पड़ेगा जिससे उनकी जान पर भी खतरा हो सकता है।

उन्होनें आसपास के लोगों और सब्जी मंडी वालों से भी आग्रह किया कि वे अपने कूडें को कूडाघर में ही डालकर आएं जिससे की यहां का वातावरण सुन्दर और स्वच्छ रह सके। इस मौके पर उनके साथ प्रवेश मखीजा, रणजीत सिंह, ऋषभ मखीजा, मुकुल, अभिषेक बुदेंला सहित कई लोग उपस्थित थे।