कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए 30 नवंबर तक बंद किए गए हरियाणा के सभी प्राइवेट और सरकारी स्कूल

0
9
Sponsored Advertisement

Chandigarh/Alive News: हरियाणा में स्कूल खुलने के बाद कोरोना संक्रमण के मामले बढ़ गए हैं। टीचर्स और विद्यार्थी लगातार कोरोना पॉजिटिव पाए जा रहे हैं। इसलिए प्रदेश सरकार ने एक बार फिर स्कूलों को बंद रखने के आदेश जारी कर दिए हैं। अब सभी प्राइवेट और सरकारी स्कूल 30 नवंबर तक बंद रहेंगे। इस दौरान सभी स्कूलों को सैनिटाइज किया जाएगा। गौरतलब है कि हरियाणा में 9 से 12 कक्षा तक के छात्रों के लिए 2 नवंबर से स्कूल खोले गए थे। हालांकि छात्रों को अभिभावकों की अनुमति के साथ ही स्कूल आने की इजाजत थी।

56 बच्चे कोविड पॉजिटिव, अब तक 333
बता दें कि राज्य में दो माह बाद फिर से एक्टिव केस 20 हजार पार हो गए हैं। सबसे ज्यादा असर स्कूलों में दिखा है। गुरुवार को 56 बच्चे और पॉजिटिव मिले। अब तक 333 स्कूली बच्चे और 38 शिक्षक पॉजिटिव आ चुके हैं। ऐसे में सीएम मनोहर लाल ने कहा कि कोरोना स्कूलों में प्रवेश कर गया है तो इस पर गंभीरता से पुनर्विचार करेंगे कि स्कूल खुले रखें या बंद करें। उन्होंने कहा कि योजना बनाएंगे कि हजार लोगों पर एक डाॅक्टर दे सकें।

उधर, रोहतक पीजीआई में आईसीयू के बेड भर गए हैं और इसको देखते हुए नए ओटी में 66 बेड का आईसीयू चलाने का निर्णय लिया है। बढ़ते केसों को देखते हुए एम्स निदेशक के नेतृत्व में केंद्र सरकार की एक टीम हरियाणा आएगी। स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज को शुक्रवार को वैक्सीन की डोज कैंट सिविल अस्पताल में दी जाएगी।

Print Friendly, PDF & Email
Sponsored Advertisement