April 25, 2024

सभी के सहयोग से समाज का सर्वांगीण विकास : सुषमा गुप्ता

Faribabad/Alive News : फरीदाबाद नेशनल एसोसिएशन फॉर दी ब्लाईड में नव वर्ष बडे ही धूमधाम से मनाया गया। इस अवसर पर अनेक शिक्षण संस्थाओं के.एल. मेहता स्कूल, के.आर. मंगलम् स्कूल, आर.आई.ई.टी. जयपुर, दिल्ली विश्वविद्यालय, वी.आई.टी. वैल्लूर, तमिलनाडू के बच्चें एवं युवा भी दिव्यांग बच्चों के साथ नव वर्ष मनाने के लिए सम्मिलित हुए।

नेशनल एसोसिएशन फॉर दी ब्लाईड, फरीदाबाद की उपाध्यक्षा सुषमा गुप्ता ने इस कार्यक्रम का आयोजन किया कार्यक्रम में एसोसिएशन के अध्यक्ष अजीत सिंह पटवा, उनकी धर्मपत्नी प्रेमलता पटवा, महासचिव हेमचन्द यादव एवं एसोसिएशन के अन्य पदाधिकारी भी उपस्थित हुए। सुषमा गुप्ता द्वारा सभी बच्चों को चाकलेट का वितरण कर नव वर्ष की बधाई दी गई और उसके बाद सभी बच्चों ने अंताक्षरी खेलते हुए कार्यक्रम का आनन्द लिया।

इस अवसर पर सुषमा गुप्ता ने कहा कि अन्य शिक्षण संस्थाओं से यहां जो बच्चे आए हैं मैं उन सभी का यहां आने पर स्वागत करती हूं यह एक बहुत ही सुन्दर सोच है जिसके लिए आप सभी बधाई के पात्र हैं। यदि हमें समाज का सवार्गीण विकास करना है तो हमें समाज के हर वर्ग को चाहे वह शारीरिक रूप से अक्षम हो, सबको साथ लेकर चलना होगा तभी हम एक प्रगतिशील और विकसित भारत के सुन्दर भविष्य की कामना कर सकते हैं।