April 19, 2024

सभी स्कूल 2 दिन में नियमों के मुताबिक सुविधा के लिए उठाए कदम : विपुल गोयल

Faridabad, (Alive News) :  मासूम प्रद्युमन के मर्डर से हम सभी आहत हैं लेकिन भविष्य में ऐसी कोई घटना ना हो इसके लिए सरकार के साथ निजी स्कूलों से भी सख्ती से नियमों का पालन करवाया जाएगा। ये विचार उद्योग मंत्री विपुल गोयल ने प्रद्युमन मर्डर केस पर प्रतिक्रिया देते हुए व्यक्त किए। उन्होंने कहा कि हरियाणा में स्कूलों में सभी गाइडलाइंस पर सख्ती से पालन के लिए वो मुख्यमंत्री मनोहर लाल और शिक्षा मंत्री रामबिलास शर्मा से बात करेंगे।

वहीं उन्होंने फरीदाबाद के सभी निजी स्कूलों को अपने स्कूल प्रांगण में 2 दिन के अंदर नियमों के मुताबिक सभी सुविधाएं देने और सुरक्षा के लिए जरूरी कदम उठाने की चेतावनी दी है। उन्होंने कहा कि 2 दिन में स्कूलों में नियम पालन की जांच के लिए एक खास कमेटी का गठन किया जाएगा। विपुल गोयल ने कहा कि 2 दिन बाद वो खुद फरीदाबाद के स्कूलों का औचक निरीक्षण करेंगे और जिस भी स्कूल में नियमों के मुताबिक सुविधाएं नहीं मिली, उन पर सख्त कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने कहा कि जिस तरह की घटनाएं स्कूलों में सामने आ रही हैं, उससे सभी निजी स्कूलों को स्टाफ रखते समय सावधानी बरतने की दरकार है।

विपुल गोयल ने गुड़गांव में अभिभावकों और पत्रकारों पर पुलिस के लाठीचार्ज की भी निंदा की। साथ ही उन्होंने कहा कि लोग कानून पर भरोसा रखें और प्रद्युमन मर्डर केस में सभी दोषियों के खिलाफ जल्द से जल्द कानूनी कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने विपक्ष के सरकार के फेल होने के आरोप पर कहा कि ऐसी घटनाएं राजनीति करने का विषय नहीं हैं। उन्होंने कहा कि सरकार की संवेदना प्रद्युमन के माता-पिता के साथ है और वो जांच से संतुष्ट नहीं हुए तो सरकार सीबीआई जांच के लिए भी विचार करने को तैयार है।