फरीदाबाद में रविवार को बंद रहेंगी सभी दुकाने, अभी नहीं खुलेंगे सैलून व ब्यूटी पार्लर

0
212

Faridabad/Alive News : कोरोना के बढ़तेे मामलों को देखते हुए जिला प्रशासन ने अभी फरीदाबाद में रविवार को दुकान व मार्केट बंद करने का ही निर्णय लिया है। यही नहीं बल्कि जिले में नाई, सैलून व ब्यूटी पार्लर भी अभी नहीं खोले जाएंगे। यह बात जिला उपायुक्त यशपाल यादव ने व्यापार मंडल के एक प्रतिनिधि मंडल से अपने कार्यालय में आयोजित वार्ता में कही।

हरियाणा व्यापार मंडल के जिलाध्यक्ष राम जुनेजा के नेतृत्व में व्यापारियों का एक प्रतिनिधि मंडल उपायुक्त यशपाल यादव का आभार व्यक्त करने उनके कार्यालय पर गया था। इस वार्ता में ही उपायुक्त ने प्रशासन के इस निर्णय से सभी को अवगत करवाया। इस प्रतिनिधि मंडल में वासुदेव अरोड़ा, बल्लभगढ़ से प्रेम खट्टर, मोहन सिंह भाटिया, सैक्टर 15 मार्केट से श्री पुंजानी, ओल्ड फरीदाबाद से नीरज मिगलानी, व हरीश बत्तरा सहित अनेक लोग उपस्थित थे।

व्यापारियों ने मार्केट खोलने पर उपायुक्त यादव का आभार जताया और उनसे अपील की कि फरीदाबाद के बाजारों को खोलने के टाईम में थोड़ी तब्दीली की जाए। गर्मियों के मौसम को देखते हुए उन्होंने सुबह 7 से शाम 7 बजे तक मार्केट खोलने की मांग की। पलवल में इसी तर्ज पर दुकानें खोली जा रही हैं। इस पर उपायुक्त ने अपने शहर के हालातों को देखते हुए इस पर विचार करने का आश्वासन दिया। इस वार्ता में प्रमुख तौर पर नाई, सैलून व ब्यूटी पार्लर खोलने का मुद्दा भी सामने आया।

इस पर उपायुक्त ने कहा कि इन दुकानों से सबसे अधिक सक्रंमण होने की संभावना रहती है। इसलिए इन दुकानों को खोलने से पहले गृह मंत्रालय की गाईड लाईनों पर विचार किया जाएगा। इनके लिए ऐसे ठोस उपाय किए जाने की जरूरत है, ताकि वहां से संक्रमण ना फैल पाए। मिठाई ,रेस्टोरेंट व होटलों को लेकर उपायुक्त ने व्यापारियों को बताया कि वहां बैठकर मिठाई या फिर खाना खाने के आदेश नहीं हैं, यदि ये लोग चाहें तो ऑनलाईन या फिर पैकिंग के हिसाब से अपनी किचन खोल सकते हैं। इन सभी को कोरोना बचाव के उपाय करने होंगे। उपायुक्त ने कहा कि जिले में उक्त दुकानों से संबंधित उनके पास भी आदेश आए हैं, मगर उस पर निर्णय लेने से पहले वह अपने जिले के हालातों को अवश्य देखेंगे।

इस अवसर पर हरियाणा व्यापार मंडल के जिलाध्यक्ष राम जुनेजा ने  सभी व्यापारियों की ओर से उपायुक्त यशपाल यादव का पुन: आभार जताया और कहा कि इस संकट की घड़ी में फरीदाबाद जिले के सभी व्यापारी प्रशासन के साथ कंधे से कंधा मिलाकर चलने व सहयोग करने के लिए हमेशा तैयार हैं।

Print Friendly, PDF & Email