ब्रेस्ट का ढीलापन 7 दिनों में ठीक करता है एलोवेरा, जानिए कैसे

0
95
Sponsored Advertisement

New Delhi/Alive News: हर महिला खूबसूरत दिखने के लिए हर मुमकिन प्रयास करती हैं। जी हां महिलाएं अपने शरीर के हर अंग के प्रति बहुत ही सजग रहती हैं। क्योंकि महिलाओ के शरीर का एक-एक अंग उनकी सुंदरता को बढ़ाने में उनका साथ देता हैं। चाहे उनकी आंखे हो, नाक हो, होंठ हो या हाथ हो, या पैर हो। ऐसे में ब्रेस्ट का ढीलापन महिलाओं की खूबसूरती को कम कर देता है। आज हम आपको इस आर्टिकल के माध्यम से ऐसे ही कुछ जबरदस्त टिप्स के बारे मे बताने जा रहे हैं जिनकी हेल्प से आप आसानी से अपनी ब्रेस्ट के ढीलेपन को दूर कर सकती हैं और सबसे अच्छी बात ये टिप्स बहुत ही आसानी से आपके घर में मिल जाएंगें और इनका कोई साइड इफेक्ट भी नहीं है। लेकिन सबसे पहले हम ये जान लेते है कि आखिर ब्रेस्ट ढीले होते क्यों है?

ढीले ब्रेस्ट के कारण
ढीले ब्रेस्ट का मुख्य कारण हैं. जो अपने बच्चे को दूध पिलाती हैं. उनके साथ ये समस्या सबसे ज्यादा होती हैं। इसके अलावा गलत साइज की ब्रा यानि अपने साइज से छोटी या बड़ी ब्रा पहनने पर भी ब्रेस्ट का आकर बिगड़ जाता हैं और ये ढीले होने लगते हैं। महिलाओ के ढीले ब्रेस्ट उनकी हेल्थ को भी नुकसान पहुंचा सकते है, जैसे कमर में दर्द, हमेशा थकान महसूस होना आदि इसलिए ब्रेस्ट का एक निश्चित आकार में होना जरूरी होता है।

एलोवेरा
जैसा कि आप जानते हैं कि ढीली त्वचा को टाइट करने के लिए एलोवेरा का सदियों से इस्तेमाल किया जाता रहा है। एलोवेरा आपके ब्रेस्ट का ढीलापन दूर करने में मदद करेगा। इसके लिए आपको सिर्फ इतना करना है कि एलोवेरा जैल से 15-20 मिनट ब्रेस्ट की मसाज करें। इसके बाद 10 मिनट लगा रहने दें। और फिर गुनगुने पानी से साफ कर लें। इसका इस्तेमाल हफ्ते में तीन- चार बार करें। आपको कुछ दिनों में ही फर्क महसूस होने लगेगा।

अंडा
एक खीरा लें और इसका छिलका उतार कर छोटे-छोटे टुकड़े कर ले। और इसे मिक्सी में डालकर एक अंडा मिलाकर पेस्ट बना लें। फिर इस पेस्ट को ब्रेस्ट पर लगाकर आधे घंटे के लिए छोड़ दें। आधे घंटे बाद साफ पानी से धो लें। इसका इस्तेमाल रोजाना करने से ब्रेस्ट का ढीलापन दूर होकर कसावट आती है।

गाजर
गाजर सिर्फ सेहत के लिए ही बल्कि आपकी सुंदरता को बढ़ाने में भी मदद करती हैं। जी हां यह आपकी ब्रेस्ट के ढीलापन को दूर करने में मदद करेगा। इसके लिए गाजर को पीसकर पेस्ट बना लें। फिर इसमें शहद और प्याज का रस और थोड़ा सा ठंडा पानी मिलाएं। फिर इसे फ्रीजर में रखकर बर्फ की तरह जमा लें। जब गाजर की एक टुकड़ी बर्फ की तरह जम जाए तो इसे अपने ब्रेस्ट पर 15 से 20 मिनट के लिए मसाज करें। इसके बाद शहद से फिर से मसाज करें। दोबारा फिर गाजर के बर्फ से 5 मिनट तक मसाज करें। ऐसा करने से आपके ब्रेस्ट में कसावट आएगा और ढीलापन दूर हो जाएगा।

अनार
अनार के बीज का तेल ब्रेस्ट ढीलापन को दूर करने में मददगार होता है। इसके लिए अनार तेल से रोजाना ब्रेस्ट का मसाज करना फायदेमंद होगा। इसके अलावा अनार के छिलके पीसकर रात को ब्रेस्ट पर लेप करके सोए, सुबह उठकर इसे धो लें। कुछ हफ्ते यह प्रयोग करने से ब्रेस्ट का ढीलापन दूर हो जाएगा।

ऑलिव ऑयल
मसाज के लिए ऑलिव ऑयल को सबसे अच्छा ऑयल माना जाता है। यह ऑयल ब्रेस्ट को कसावट लाने में हेल्प करता है। एक बोतल में ऑलिव आयल लें। अब इसमें थोड़ा सा संतरे के छिलके, हल्दी पाउडर और पुदीने के पत्ते डाल कर ढक्कन लगाकर, इसे 15 दिन के लिए धूप में रख दें। 15 दिन बाद इस ऑयल को रोजाना ब्रेस्ट पर लगाकर मसाज करने से ढीलापन दूर होता है।

मेथी और दही
ब्रेस्ट मास्क बनाने के लिए 2 चम्मच मेथी के दाने 5 मिलीलीटर विटामिन ई ऑयल आधा कप दही और 1 अंडे का सफेद भाग लें। अब इन चीजों को अच्छी तरह मिलाकर मास्क तैयार कर लें। फिर इस मास्क से ब्रेस्ट की मसाज करें। और 30 मिनट तक लगा रहने दें इसके बाद इसे पानी से धो लें। इस टिप्स को हफ्ते में एक बार करने से ब्रेस्ट का ढीलापन दूर हो जाता है।

अगर आपके ब्रेस्ट में भी ढीलापन आ गया है तो इन टिप्स की हेल्प से आप इसे आसानी से दूर कर सकती हैं। हम उम्मीद करते हैं कि यह जानकारी आपको अच्छी लगेगी। हेल्थ से जुड़ी ऐसी ही जानकारी पाने के लिए आप हमारे आर्टिकल जरूर पढ़ें।

Print Friendly, PDF & Email
Sponsored Advertisement