फरीदाबाद के अमित भाटी ने ‘मिस्टर नार्थ इंडिया-2018’ खिताब किया अपने नाम

0
40

Faridabad/Alive News : हाल ही में उत्तर प्रदेश के खजूरी पुश्ता और नोएडा में संपन्न हुई मिस्टर नार्थ इंडिया-2018 व मिस्टर दिल्ली बॉडी बिल्डिंग प्रतियोगिता में गोल्ड मेडॅल और ओवरऑल टॉफी पर कब्जा जमाकर अमित भाटी ने ना केवल अपनी प्रतिभा का लोहा मनवाया है ब्लकि फरीदाबाद का नाम भी पूरे देश में रोशन किया है। बॉडीबिल्डिंग की मिस्टर नार्थ इंडिया प्रतियोगिता 1 अप्रैल को उत्तर प्रदेश के खजूरी पुश्ता में बॉडीबिल्डिंग स्पोर्टस एसोसिएशन द्वारा जबकि दूसरी प्रतियोगिता ंमिस्टर दिल्लीं नोएडा में बॉडीबिल्डिंग एण्ड पॉवरलिफटींग स्पोर्टस एसोसिएशन द्वारा आयोजित की गई थी।

अमित भाटी ने दोनो ही प्रतियोगिताओं में अपनी बॉडी के ऐसे आकार दिखाए कि दर्शकों के साथ आयोजक भी उसकी बॉडी की तारीफ किए बिना नही रह सके। अमित भाटी को 65 कि.ग्राम वर्ग में स्वर्ण पदक,नकद ईनाम और ओवरऑल ट्राफी जीतने पर भी स्वर्ण पदक,नकद ईनाम के अलावा आर्कषक कीमती उपहारों से भी नवाजा गया। अमित भाटी ने अपनी इस उपलब्धि पर बताया कि दोनो प्रतियोगिताओं में पूरे एनसीआर क्षेत्र के सैकड़ो पहलवानों ने भाग लिया था लेकिन उन्हें अपने पर पूरा भरोसा था क्योकि उन्होनें इन दोनो प्रतियोगिताओं की तैयारी बहुत पहले से ही आरंभ कर दी थी।

अमित भाटी ने बताया कि उनके कोच हरीश बिष्ट निवासी उत्तम नगर का भी इन प्रतियोगिताओं को जिताने में विशेष योगदान रहा जिनके सही मार्गदर्शन में उन्होनें अपनी प्रक्टिस को अंजाम दिया और अखिर में बड़े बुजुर्गो के आर्शीवाद और उनकी कड़ी मेहनत से उन्हें विजय मिली जो कभी नहीं भुलाई जा सकती। अमित भाटन ने कहा कि वे पिछले लगभग 4-5 वर्षो से बॉडी बिल्डिंग के क्षेत्र में सक्रिय है और उनका अगला लक्ष्य विदेशों में आयोजित होने वाली बॉडीबिल्डिंग प्रतियोगिताओं को जीतकर देश का नाम रोशन करना है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here