April 24, 2024

विद्यासागर इंटरनॅशनल स्कूल के बच्चो ने किया अमूल डेरी का शैक्षिक दौरा

Faridabad/Alive News : सेक्टर-2 स्थित विद्यासागर इंटरनेशनल स्कूल के करीब 100 बच्चों ने अमूल डेरी आईएमटी का शैक्षिक दौरा किया। रोज़मर्रा के उपभोग का सामान बनाने वाली कंपनी अमूल एक बहुत बड़ा ब्रांड है। इस शैक्षिक दौरे में ग्रेड 1 से 3 के छात्रों ने भाग लिया और मिलकर अमूल डेरी के बारे में जाना। वहा जाकर बच्चो को दूध उत्पादों जैसे मक्खन,पनीर विभिन्न प्रकार के दूध की पैकिंग और डिलीवरी के बारे में ज्ञान मिला।

इस मौके उनके साथ भाग चंद जैन जी ने बच्चो के मार्गदर्शक बनकर उन्हें पुरे अमूल डेरी का न सिर्फ दौरा करवाया बल्कि सभी गतिविधियों के बारे में बारीकी से जानकारी भी दी। इस मौके पर उनके साथ स्कूल की अध्यापक मिस रिया , प्रेरणा , मनीषा और रेनू भी मौजूद रही । कंपनी के अधिकारियों ने प्लांट में बच्चों के पहुंचने पर स्वागत किया और उनको प्लांट संबंधी चीज़ो की जानकारी दी। इसके बाद कर्मचारियों ने बच्चों को प्लांट संबंधी दी जानकारी के बारे में सवाल जवाब भी किए और सही जवाब देने वाले बच्चों को उपहार देकर सम्मानित किया गया।

इससे समबन्धित जानकारी देते हुए स्कूल के डायरेक्टर दीपक यादव ने कहा हम बच्चो को न सिर्फ आतंरिक शिक्षा देना बल्कि बाहर की होने वाली नई – नई चीज़ो से अवगत कराना भी है। स्कूल की हेडमिस्ट्रेस ज्योति चौधरी का कहना है की इस शैक्षिक दौरे ने बच्चो के अंदर बाहरी गतिविधियों के बारे में जानने की जिज्ञासा को बढ़ावा दिया है । बच्चो ने इस दौरे का काफी लुफ्त उठाया।