बालाजी स्कूल में वार्षिक खेलकूद प्रतियोगिता का आयोजन

0
44

Faridabad /Alive News : मलेरना रोड़ बल्लभगढ़ स्थित बालाजी पब्लिक स्कूल में वार्षिक खेलकूद प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। कार्यक्रम का शुभारंभ विद्यालय के प्रबंधक  राजेन्द्र सिंह ने दीप प्रज्ज्वलित करके किया। गणेश वंदना के साथ रंगारंग कार्यक्रमों की शुरूआत की गई जिसमें विद्यार्थियों ने सामूहिक गान, सामूहिक नृत्य, ड बल आदि की प्रस्तुति दी। विद्यालय प्रबंधक राजेन्द्र सिंह ने विद्यार्थियों को पढ़ाई-लिखाई के साथ-साथ खेलों में भी भाग लेने के लिए प्रोत्साहित किया। उन्होंने कहा कि पढऩे एवं खेलने के अलावा अपने आस-पास के वातावरण को स्वच्छ रखना भी जरूरी है क्योंकि स्वच्छ वातावरण में ही शरीर स्वस्थ एवं चुस्त-दुरुस्त रह सकता है।

2

विद्यालय प्रबंधन समिति के सदस्य रविन्द्र सिंह ने भी विजेता खिलाडिय़ों को शुभकामनाएं दी एवं मेडल पहनाकर उन्हें सम्मानित किया। उन्होंने बच्चों से जंक फूड्स को न खाने को भी कहा तथा रंगारंग कार्यक्रमों में सहभागिता करने वाले विद्यार्थियों को भी प्रोत्साहित किया। विद्यालय के प्रधानाचार्य डा. राजकिशोर सिंह नेगी ने कहा कि खेल शिक्षण का एक महत्वपूर्ण भाग तो है ही साथ ही साथ बच्चों के स्वास्थ्य के लिए जरूरी भी है। उन्होंने विजेता खिलाडिय़ों के उज्ज्वल भविष्य एवं आगे चलकर खेलों में देश का नाम रोशन करने की भी कामना की।

1

इससे पहले विद्यालय प्रबंधन समिति के सदस्य रविन्द्र सिंह ने पिस्टल फायर करके 100 मी. सी. बॉयज रेस शुरू कराई। पुरुस्कार वितरण समारोह में विद्यालय प्रबंधक राजेन्द्र सिंह ने वार्षिक खेलकूद प्रतियोगिता के वरिष्ठ वर्ग में सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी दीपक (कक्षा बारहवीं) एवं दीपांशी (कक्षा नवीं) को सर्टीफिकेट एवं ट्रॉफी प्रदान की। इसके अलावा बैस्ट हाउस इन स्पोर्ट्स का अवार्ड अहिंसा हाउस को भी ट्रॉफी प्रदान की गई। इससे पहले 100 मीटर बॉयज रेस में दीपक (कक्षा बारहवीं) ने प्रथम, सागर चौधरी (कक्षा बारहवीं) ने द्वितीय तथा लवकेश (कक्षा दसवीं) ने तृतीय स्थान हासिल किया।

22

100 मीटर गर्ल्स रेस में दीपांशी (कक्षा नवीं) ने प्रथम, भावना (कक्षा दसवीं) ने द्वितीय तथा प्रियंका (कक्षा दसवीं) ने तृतीय स्थान हासिल किया। 200 मीटर बॉयज रेस में लवकेश (कक्षा दसवीं) ने प्रथम, दीपक (कक्षा बारहवीं) ने द्वितीय, सुमित भाटी (कक्षा ग्यारहवीं) ने तृतीय स्थान हासिल किया। जबकि 200 मीटर गर्ल्स रेस में शमा (कक्षा ग्यारहवीं) ने प्रथम, उमा (कक्षा नवीं) ने द्वितीय तथा हर्षिता (कक्षा नवीं) ने तृतीय स्थान प्राप्त किया। वार्षिक खेल प्रतियोगिता में प्रथम, द्वितीय एवं तृतीय स्थान पर आए सभी विद्यार्थियों को सर्टीफिकेट प्रदान कर एवं मेडल पहना कर उनका उत्साहवर्धन किया गया। इस दौरान विद्यालय के पाँचों सदन के इंचार्ज, सभी अध्यापकगण एवं विद्यार्थी मौजूद रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here