April 18, 2024

DPS ‘दीपावली मेले’ में शिल्पकला का चला जादू

Faridabad/Alive News : दिल्ली पब्लिक स्कूल बल्लबगढ़ में दीपावली का महोत्सव धूमधाम से मनाया गया। इस अवसर पर दिल्ली पब्लिक स्कूल में एक विशाल दीवाली मेले का आयोजन रखा गया। मेले का शुभारंभ स्कूल के प्रो.वाईस चेयरमैन एस.पी.लाल द्वारा दीप प्रज्जवलन के साथ किया गया। इस एक दिवसीय मेले में क्या बच्चे, क्या युवा, क्या महिलाएं और क्या बुजुर्ग सभी के लिए कुछ न कुछ ख़ास था।

29-oct-photo-6

जहां एक तरफ स्कूली बच्चों द्वारा प्रस्तुत किए गए संास्कृतिक कार्यक्रमों ने मुख्यातिथि एवं मौजूद अभिभावकों सभी का मन मोह लिया, वहीं लोगों के लिए दीपावली से जुड़ी आकर्षक खरीदारी के तमाम इंतजाम भी मौजूद थे। मेले में स्कूली बच्चों ने अपनी आर्ट एण्ड क्राफ्ट की प्रतिभा को लोगों के सामने रखा। स्कूली बच्चों के द्वारा तैयार खूबसूरत दिये, आकर्षक मोमबत्तिया, झालर, झूमर, घर की सज्जा-सज्जा का समान एवं पेंटिग्स आदि की प्रदर्शनी भी लगाई गई।

29-oct-photo-8

स्कूल के प्रो वाइस चेयरमेन एस.पी.लाल ने भी बच्चों द्वारा लगाई गई सभी स्टॉलों को विजि़ट किया। तथा बच्चों की अद्भुत प्रतिभा की सराहना भी की। अवसर पर शामिल हुए बच्चों के लिए पेंटिग्स कॉम्पीटिशन एवं निबंध प्रतियोगिताओं का भी आयोजन किया गया। साथ ही साथ बच्चों ने विज्ञान एवं कला का मिश्रण करते हुए अपनी प्रतिभा को कुछ अलग ही अंदाज में प्रस्तुत किया। बच्चों ने खूबसूरत आकर्षक डिजाइनर बल्ब, 3डी लडिय़ों का निर्माण कर सभी को हैरत में डाल दिया।

महिलाएं भी स्कूली बच्चों से हाथों पर खूबसूरत मेंहदी एवं टैटू के डिजाइन बनवाती नजऱ आई, इसके अलावा मेले में मौजूद पार्लर पर अपनी सजने-संवरने इच्छा को पूरी करती नजऱ आई। मेले में मौजूद सेल्फी कॉर्नर पर बच्चों ने खूब जमकर सेल्फी खिंचवाई, इसके अलावा बच्चों ने हॉट एअर बैलू्न्स हवा में उड़ा कर एवं सुरक्षित इंतजामों के बीच आतिशबाजी कर मेले का खूब आनंद उठाया।

स्कूल की प्रधानाध्यापिका आरती अनिल लांवद ने स्कूल के प्रो.वाइस चेयरमेन एस.पी लाल का मेले में शामिल होने एवं बच्चों की हौसला अफजाई करने के लिए हार्दिक धन्यवाद किया। स्कूल की मुख्याध्यापिका पूर्णिमा वाधवा ने भी मेले में शामिल हुए अभिभावकों को दीपावली की शुभकामनाएं दी और अभिभावकों के मेले में शामिल होने एवं उसे सफल बनाने के लिए आभार व्यक्त किया।