AND स्कूल में गुंजी ‘सारे जहां से अच्छा हिन्दुस्तान हमारा’ की धुन

0
63

Faridabad/Alive News : डबुआ के ए.एन.डी. स्कूल में स्वतंत्रता दिवस धूमधाम से मनाया गया। इस मौके पर छात्रो ने सांस्कृतिक और देशभक्ति कार्यक्रम पेश किए। स्कूल के चेयरमैन दिग्विजय भाटी ने द्वीप प्रज्जवलित कर कार्यक्रम का शुभारम्भ किया। छात्रों ने मां सरस्वती की वंदना कर कार्यक्रम को आगे बढ़ाया।

दिग्विजय भाटी ने बताया कि इस मौके पर पतंग बनाओ प्रतियोगिता कराई गई। इसमें छात्रों ने बढ़चढक़र हिस्सा लिया। उसके बाद छात्रों को टीचरों ने स्वतंत्रता के इतिहास के बारे में बताया। स्कूल के चेयरमैन ने बताया कि इस तरह के प्रोग्राम करने से छात्रों में देश प्रेम की भावना उत्पन्न होती है। स्वंत्रता दिवस समारोह में विद्यार्थियों ने सारे जहां से अच्छा और वन्देमातरम से कार्यक्रम का प्रारम्भ किया।

कक्षा प्रथम एवं द्वितीय के बच्चों ने तू जिंदा हैं गीत छात्रों ने देश के प्रति कर्तव्य को पुकारते हुए जागो भारत एक मिशन को दिखाया। वहीं कुछ छात्रों ने स्वंत्रता दिवस पर अपने विचार व्यक्त किए। कार्यक्रम के अंत में सभी विद्यार्थियों अभिभावकों एवं विद्यालय में उपस्थित सभी जनों को स्वंत्रता दिवस की ख़ुशी में मिष्ठान वितरित किये गए। इस अवसर पर विद्यालय के प्रधानाचार्य दिज्विजय भाटी ने सभी अतिथियों का धन्यवाद किया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here