April 20, 2024

नार्थ जॉन शूटिंग चैम्पियनशिप में अनमोल जैन ने जीता गोल्ड

बल्लभगढ़ : राजा नाहर सिंह नगरी के युवा शूटर अनमोल जैन ने एक बार फिर अपनी शानदार निशानेबाजी की बदौलत 50 मीटर जूनियर वर्ग में गोल्ड व 10 मीटर यूथ वर्ग में कॉस्य पदक झटक अपने राज्य व जिले का नाम रोशन किया है। युवा शूटर की इस जीत पर उसके रतन कॉवेंट स्कूल की प्रिंसिपल दीपिका शर्मा व कोच राकेश ने उसे व उसके परिवार को बधाई दी है।

सूरजकुंड स्थित कर्णी सिंह शूटिंग रेंज में 15 से 21 नवम्बर तक 35वीं नॉर्थ जॉन शूटिंग रेंज का आयोजन किया गया। जिसमें यूपी, पंजाब, हरियाणा, उतराखंड, दिल्ली, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश के करीब 2500 शूटरों ने बढ़चढ़ कर हिस्सा लिया। बल्लभगढ़ की जैन कालोनी के युवा शूटर अनमोल जैन ने 50 मीटर फ्री पिस्टल जूनियर वर्ग में अपनी शानदार निशानेबाजी की बदौलत 600 में 541 के स्कोर पर निशाया जमाया।

जिसकी बदौलत उन्होंने गोल्ड मैडल हासिल किया। इसी शूटर ने 10 मीटर एयरपिस्टल में 600 में से 565 का स्कोर मारकर कॉस्य पदक हासिल किया। पदक हासिल करने के बाद युवा शूटर का स्कूल में जोरदार अभिवादन किया। सनद रहे कि 19 से 22 तक पहली नेशनल सीबीएसई शूटिंग चैम्पनियनशिप में भी अनमोल जैन ने अंडर-19 में 383 का स्कोर मारकर व्यक्तिगत तौर पर गोल्ड मैडल हासिल किया। इतना ही नहीं अपनी टीम को भी गोल्ड दिलाने में अनमोल जैन की अहम भूमिका रही।