March 29, 2024

भारतीय विद्या कुंज स्कूल में वार्षिक उत्सव का आगाज

Faridabad/ Alive News: पल्ला स्थित भारतीय विद्या कुंज स्कूल में वार्षिक उत्सव बड़े धूमधाम से मनाया गया। समारोह में मुख्यतिथि के रूप में केंद्रीय मंत्री कृष्णपाल गुर्जर के पुत्र एवम भाजपा के महामंत्री देवेन्द्र चौधरी और आयकर विभाग कमिश्नर तरुण शर्मा ने शिरकत की। समारोह का शुभारम्भ स्कूल के चेयरमैन एम. एम शर्मा एवम अतिथियों के दीप प्रज्ज्वलन से हुआ। स्कूल की छात्रों ने गणेश वंदना से अतिथियों का स्वागत किया। वहीं स्कूल प्रशासनिक कार्यवाहक देवांशु शर्मा, डायरेक्टर गौरव शर्मा और प्रिंसिपल कुशुम शर्मा ने अतिथियों के समारोह में पहुचने पर फूल-मालाओं से स्वागत किया। स्कूल के विद्यार्थियों ने अपनी अपनी प्रस्तुति से समारोह में समां बांध दिया, जिसमे लावरी डांस, राजस्थानी डांस और हरियाणवी डांस शामिल रहा। वहीं समारोह में आये विद्यार्थियों के अभिभावकों ने भी अपने बच्चों की जमकर सराहना की।

b-v
अतिथि एवम विशिष्ट अतिथियों ने सत्र २०१५-१६ के होनहार एवम मेधावी छात्रों को ट्राफी देकर प्रोत्साहित किया। समारोह में क्रिकेट खिलाडी (नेशनल स्तर) देवेन्द्र व अखिल सिंह को ट्राफी देकर प्रोत्साहित किया गया, जबकि गायन, पेंटिंग, भाषण, कविता प्रतियोगिताओं में जिला स्तर, प्रदेश स्तर पर प्रथम फरदीन खान (पेंटिंग), प्रिया यादव (भाषण) व तृतीय साक्षी सिंह (कविता) रेनू बोहरा (स्लोगन) को ट्राफी देकर प्रोत्साहित किया गया. वहीं स्कूल में सर्वश्रेष्ठ एक्टिविटी एवम बेस्ट अध्यापिका थर्ड क्लास राखी, दसवी-बी क्लास उपासना शर्मा, फस्ट-ए क्लास मीना और फस्ट क्लास अद्यापिका खुशबु को स्कूल की प्रिंसिपल कुसुम शर्मा ने ट्राफी भेटकर सम्मानित किया।

इसके अलावा स्टेज सजावट में स्कूल की कोऑर्डिनेटर सुमन विश्वकर्मा को ट्राफी से सम्मानित किया गया। इस अवसर पर देवेन्द्र चौधरी, आयकर विभाग कमिश्नर तरुण शर्मा ने अपने अपने सम्बोधन में विद्यार्थियों को आशीर्वाद देते हुए कहा कि हर छात्र को मेहनत करनी चाहिए और अपने आपको मंच पर आने योग्य बनना चाहिए। वहीं दिल्ली नगर निगम के पार्षद नारायण दत्त शर्मा, समाजसेवी नरेश शर्मा, समाजसेवी अवनेश शर्मा, समाजसेवी आनन्द सिंह ने भी विद्यार्थियों को आशीर्वाद दिया। स्कूल प्रिंसिपल कुसुम शर्मा ने कहा कि ये छात्र देश का भविष्य है और भविष्य को बनाने के लिए भारतीय विद्या कुंज स्कूल हमेशा तात्पर्य रहा है।