March 29, 2024

डी.ए.वी. बल्लभगढ़ में वार्षिकोत्सव की रही धूम

Faridabad/ Alive News : डी.ए.वी.पब्लिक स्कूल, बल्लभगढ़ में वार्षिकोत्सव व पुरस्कार वितरण समारोह का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में डी.ए.वी. मैनेजिंग कमिटी के सेक्रेटरी व विद्यालय के वाइस चेयरमैन अजय सूरी व प्रिसाइडिंग आॅपफीसर एस.डी.एम. बल्लभगढ़ अमरदीप जैन उपस्थित थे। कार्यक्रम का शुभारंभ दीप प्रज्वलन के साथ हुआ। विद्यालय के मैनेजर डाॅ. सतीश आहुजा व प्रधनाचार्या रीना वशिष्ठ काचरू ने मुख्य अतिथि का पुुष्पगुच्छ भेंट कर स्वागत किया।

कार्यक्रम में प्री नर्सरी व एल.के.जी. के छात्रों ने स्वागत नृत्य प्रस्तुत किया। कक्षा पहली व दूसरी के छात्रों ने मोहक समूहगान की प्रस्तुति दी। कक्षा पहली के छात्रों ने ‘आनन्द धरा’ शीर्षक से वैदिक मन्त्रों के माध्यम से तथा यू.के.जी. के छात्रों ने ‘फ्रयूजन मन्त्रा’ द्वारा सभी का मन मोह लिया। कार्यक्रम का अन्य आकर्षण अंगे्रजी नाटक ‘एलिस इन वंडरलैंड’ रहा। इस नाटिका द्वारा बच्चों के स्वप्निल संसार को आकर्षक रूप में प्रस्तुत किया गया। इस अवसर पर कक्षा दूसरी से बारहवीं के छात्रों को शैक्षिक, खेल व सांस्कृतिक गतिविध्यिों में उत्कृष्ट प्रदर्शन के लिए पुरस्कृत किया गया।

डी.ए.वी. काॅलेज के प्राचार्य व विद्यालय के मैनेजर सतीश आहुजा ने शैक्षिक व सांस्कृतिक उपलब्ध्यिों के लिए विद्यालय की सराहना की और कहा कि शिक्षा में परिश्रम के साथ खेल व सांस्कृतिक गतिविध्यिों में बेहतरीन प्रदर्शन व्यक्तित्व की मजबूत नींव बनाता है, यही कर्मठता मनुष्य की सामाजिक पहचान बनती है।
प्रधनाचार्या रीना वशिष्ठ काचरू ने विद्यालय की शैक्षिक व सांस्कृतिक उपलब्ध्यिों की वार्षिक रिपोर्ट प्रस्तुत की। इस कार्यक्रम में विविध् डी.ए.वी. विद्यालयों के प्रधनाचार्य, प्रबंध्न कमिटी के सदस्य, विद्यालय एलुमिनाई व शिक्षा जगत् से जुड़े हुए अन्य अनेक गणमान्य महानुभाव भी उपस्थित थे।