बोर्ड परीक्षा के लिए विभाग ने छात्रों को दिया एक और मौका

0
11

Bhiwani/Alive News : मार्च-2018 के लिए परीक्षा आवेदन-पत्र 09 फरवरी तक ऑफलाइन 1000 रुपये विलंब शुल्क के साथ बोर्ड कार्यालय में जमा करवा सकेंगे। वर्ष-2018 की वार्षिक परीक्षा के लिए जो परीक्षार्थी अपने आवेदन पत्र किन्हीं कारणों से ऑनलाइन जमा नहीं करवा पाए उन्हें एक और विशेष अवसर प्रदान किया गया है। डॉ. जगबीर सिंह बोर्ड अध्यक्ष ने बताया कि वार्षिक परीक्षा मार्च-2018 के लिए काफी संख्या में परीक्षार्थी किन्हीं कारणों से आवेदन-पत्र ऑनलाइन नहीं भर पाए थे। ऐसे परीक्षार्थियों द्वारा बोर्ड कार्यालय में प्रार्थना-पत्र दिए गए थे।

प्रार्थना-पत्रों पर विचार करने पर यह महसूस किया गया कि अभी और भी ऐसे परीक्षार्थी हो सकते हैं जिनके द्वारा आवेदन-पत्र नहीं भरे गए हैं इसलिए यह निर्णय लिया गया। अब सेकंडरी, सीनियर सेकंडरी विद्यालयी एवं स्वयंपाठी परीक्षार्थियों के साथ-साथ मुक्त विद्यालय के सीटीपी, एसटीसी एवं नए (फ्रैश) परीक्षार्थी भी अपना आवेदन पत्र दिनांक 09 फरवरी तक कार्यालय में जमा करवा सकेंगे।

ये दस्तावेज लगाना जरुरी

बोर्ड अध्यक्ष ने बताया कि संबंधित परीक्षार्थी अपने सभी दस्तावेजों के साथ जिनमें आधार कार्ड की प्रति, फोटो एवं बोर्ड से सम्बन्धित कम्पार्टमेंट कार्ड की छायाप्रति आदि लेकर आयें तथा मुक्त विद्यालय से सम्बन्धित नए परीक्षार्थी ऑफलाइन आवेदन-पत्र जमा करवाने के लिए एसएलसी, जन्म प्रमाण-पत्र (सेकंडरी कक्षा के लिए) एवं दसवीं पास प्रमाण-पत्र (सीनियर सेकंडरी के लिए) साथ लेकर आएं।

उन्होंने बताया कि पात्रता आदि की चैकिंग करने उपरांत ही परीक्षार्थी को बोर्ड कार्यालय में आवेदन फार्म जमा करवाने की स्वीकृति दी जाएगी। बोर्ड अध्यक्ष ने बताया कि जिन विद्यालयों के एक-एक या दो-दो परीक्षार्थियों के आवेदन-पत्र नहीं भरे गए हैं, ऐसे विद्यालयों को निर्धारित प्रोफार्मा भरकर बोर्ड कार्यालय में निर्धारित शुल्क 1000 रुपये के साथ जमा करवाएं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here