April 24, 2024

बेटियों की साक्षरता के लिए एक और रैली

Faridabad/Alive News : महिला एवं बाल विकास विभाग एनआईटी-2 द्वारा एनआईटी-2 के विभिन्न क्षेत्रों में आने वाले सर्कलों में बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओं को लेकर रैली का आयोजन किया गया। इस रैली में वर्करों नेे हिस्सा लिया। रैली को हरी झण्डी देकर बाल विकास परियोजना अधिकारी विमलेश कुमारी ने रवाना किया।

रैली को रवाना करने से पूर्व विमलेश कुमारी ने कहा कि आज हमारी बेटियों ने अपनी हिम्मत, जज्बा व मेहनत से देश ही नहीं विदेशों में अपने माता-पिता का नाम रोशन किया है उन्होंने कहा कि बेटा और बेटी एक समान है, यह आज पूरा देश जान चुका है इसीलिए हम सभी को अपनी बेटियों को अधिक से अधिक शिक्षा देनी चाहिए एवं उन्हें आत्मनिर्भर बनाते हुए बेटो के बराबर खड़ा करना चाहिए।

उन्होंने बताया कि इस रैली का मुख्य ध्येय लोगों को बेटा और बेटी एक समान की विचारधारा अपनाने के लिए प्रेरित करना है। जिसमें एनआईटी ब्लाक की वर्करों ने बहुत ही उत्साह के साथ भाग लिया। रैली की शुरूआत एनआईटी-2 कार्यालय से हुई जो कि विभिन्न क्षेत्रों से होते हुए अपने गंतव्य कार्यालय पर ही समाप्त हुई।

इस रैली में वर्करों ने बेटी बचाओ बेटी पढाओ, बेटी बेटा एक समान सहित भू्रण हत्या रोकने की शपथ भी दिलवाई। रैली में मुख्य रूप से सुपरवाईजर स्मिता धीमान, सुनीता नागर, रेनू चौधरी ने हिस्सा लेते हुए बेटी बचाओ बेटी पढाओ के नारे देकर रैली को सफल बनाया।