April 25, 2024

पशु अधिकारों की समर्थक अनुष्का शर्मा को पेटा-2017 पुरस्कार

Guwahati/Alive News : बॉलीवुड की शाकाहारी अभिनेत्री अनुष्का शर्मा को पशुओं पर उनके व्यापक कार्य के लिये पेटा-2017 के ‘पर्सन आफ दि ईयर’ पुरस्कार के लिये नामित किया गया. एक चैनल के अनुसार पीपुल्स फार दि एथिकल ट्रीटमेंट आफ एनीमल (पेटा) के सहायक निदेशक सचिन बंगेरा ने एक बयान में कहा, ‘अनुष्का शर्मा पशु अधिकारों की समर्थक हैं, जिनकी दयालुता एवं कार्य प्रशंसनीय हैं.’ पेटा ने अपने बयान में कहा कि अभिनेत्री ने सोशल मीडिया ट्वीटर पर मुंबई में पशुओं पर क्रूर अत्याचार पर प्रतिबंध की मांग की है, जहां अक्सर लाचार घोड़ों को बगैर पर्याप्त आराम, भोजन या पानी दिये सभी मौसमों में यात्रियों को खींचने के लिए इस्तेमाल किया जाता है.

उल्लेखनीय है कि इससे पहले नेता डा. शशि थरूर, सुप्रीम कोर्ट के पूर्व न्यायाधीश के एस राधाकृष्णन पानिक्कर , तथा वालीवुड कलाकारों हेमा मालिनी, आर माधवन , जैकलीन फर्नांडीस और कपिल शर्मा को पेटा के ‘पर्सन आफ दि ईयर’ पुरस्कार से पुरस्कृत किया जा चुका है.

क्रिकेटर विराट कोहली ने हाल ही में बॉलीवुड अभिनेत्री अनुष्का शर्मा से शादी की है. उन्होंने अपना आखिरी अंतर्राष्ट्रीय मैच श्रीलंका के खिलाफ खेला था. उनसे जब वापस क्रिकेट की तरफ रुख करने वाली पेशानियों के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि ऐसा करना मुश्किल नहीं है. अनुष्का शर्मा और विराट कोहली ने अपनी शादी दूसरी रिसेप्शन 26 दिसंबर को मुंबई में दी थी. उसके अगले ही दिन विराट ने जहां दक्षिण अफ्रीका दौरे पर जाने वाली टीम के साथ जुड़ गए हैं, वहीं अनुष्का को पेटा के पर्सन आफ दि ईयर अवार्ड-2017 के लिये नामित किया गया है.