April 25, 2024

CM जयललिता के निधन की खबर को अपोलो ने किया खारिज, कहा- चल रहा है इलाज

Tamil Nadu/Alive News : तमिलनाडु की मुख्यमंत्री और AIADMK पार्टी प्रमुख जे जयललिता का सोमवार को निधन हो गया। निधन की खबर की पुष्टि स्थानीय मीडिया ने कर दी है। हालांकि अपोलो अस्पताल ने जयललिता के निधन की खबर को गलत करार दिया है और कहा है कि उनका इलाज चल रहा है। जयललिता की सेहत को लेकर अटकलों को तब बढ़ावा मिला, जब पार्टी मुख्यालय में झंडा आधा झुका दिया गया। हालांकि कुछ मिनटों बाद झंडे को फिर से ऊपर कर दिया गया। अपोलो अस्पताल की तरफ से बताया गया कि अपोलो और एम्स के डॉक्टरों की टीम जयललिता का लगातार इलाज कर रही है।

डॉक्टरों के मुताबिक जयललिता को रविवार दोपहर करीब तीन बजे दिल का दौरा पड़ा था, जिसके बाद विशेषज्ञ डॉक्टरों की टीम की निगरानी में चेन्नई के अपोलो अस्पताल में उनका इलाज चल रहा है। जयललिता को दिल का दौरा पड़ने के बाद फिर से अपोलो अस्पताल के सीसीयू में हार्ट असिस्ट डिवाइस पर रखा गया। जयललिता पिछले 73 दिनों से अपोलो अस्पताल में भर्ती हैं और रविवार को ही पार्टी की तरफ से उनके पूरी तरह से ठीक होने की खबर भी आई थी। जयललिता के स्वास्थ्य को लेकर अपोलो अस्पताल ने लंदन के डॉक्टर रिचर्ड से संपर्क किया था और दिल्ली के एम्स से डॉक्टरों की एक टीम भी चेन्नई के लिए रवाना कर दी गई थी।

पूरे देश में शोक की लहर
सीएम जयललिता के निधन की खबर मिलते ही पूरे देश में शोक लहर दौड़ गई। निधन की खबर मिलते चेन्नई में अपोलो अस्पताल के बाहर समर्थकों के आंसू रुकने के नाम ले रहे हैं. वैसे रविवार देर शाम ही जब अम्मा के चाहने वालों को दिल का दौरा पड़ने की खबर मिली तो अस्पताल के बाहर उमड़े पड़े, और अम्मा की सलामती के लिए हाथ जोड़कर दुआ करते दिखे।

मुंबई से चेन्नई पहुंचे राज्यपाल 
जयललिता को दिल का दौरा पड़ने की खबर मिलते ही तमिलनाडु के राज्यपाल सी विद्यासागर राव मुंबई अपने सभी कार्यक्रम छोड़कर चेन्नई लौट आए. वो चेन्नई पहुंचते ही सबसे पहले अपोलो अस्पताल पहुंचे और वहां से 10 मिनट के बाद राजभवन चले गए. इस बीच अपोलो अस्पताल में ही तमिलनाडु सरकार की कैबिनेट की आपात बैठक हुई, जिसमें तमाम मंत्री शामिल हुए. अनहोनी की खबर की भनक तब ही लग गई थी कि जब राज्यपाल अपनी यात्रा छोड़ चेन्नई रवाना हो गए और AIADMK सांसदों को दिल्ली से चेन्नई पहुंचने के लिए पार्टी ने आदेश जारी कर दिया।

पूरे राज्य में अलर्ट जारी
वहीं राज्य में कानून-व्यवस्था बनाए रखने के लिए अस्पताल के बाहर 200 पुलिसकर्मियों को तैनाती कर दी गई. साथ ही चेन्नई समेत राज्य के दूसरे हिस्सों में अर्द्धसैनिक बलों को अलर्ट रहने का आदेश दिया गया. गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने भी राज्यपाल से बात कर पूरे हालात की जानकारी ली।

22 सितम्बर से अस्पताल में थीं भर्ती
गौरतलब है कि 68 साल की अन्नाद्रमुक सुप्रीमो जयललिता 22 सितम्बर को चेन्नई के अपोलो अस्पताल में भर्ती थीं. एक हफ्ते पहले तक उन्हें CCU में रखा गया था, हालात में सुधार के बाद उन्हें सामान्य वार्ड में शिफ्ट किया गया था. जयललिता को बुखार और डिहाइड्रेशन की शिकायत के बाद अस्पताल लाया गया था, बाद में जयललिता को सांस लेने में भी दिक्कत होने लगी थी।