April 23, 2024

क्षेत्र के मनोहर सपने को किया पूरा: सीमा त्रिखा

Faridabad : बढख़ल विधानसभा की विधायक सीमा त्रिखा ने मनोहर सपने को हरिझण्डी मिलने पर खुशी जाहिर की और विज्ञप्ति जारी करते हुए बताया कि क्षेत्र को लेकर मुख्य सपना बढख़ल झील में जल का भराव था जो कि उन्होंने क्षेत्र में हुई विशाल बढख़ल विकास रैली में माननीय मुख्यमंत्री के समक्ष अपनी मुख्य मांग को रखा था।

जिस पर माननीय मुख्यमंत्री ने स्वीकृति प्रदान की थी साथ ही विधानसभा के पहले सत्र के पहले दिन में राज्यपाल के भाषण के उदबोधन में इस मांग को भी रखा था और इसके लिए निरंतर प्रयासरत रहते हुए समय समय पर इस मांग को उन्होंने बार-बार मुख्यमंत्री के समक्ष दौराहाया जिसको स्वयं मुख्यमंत्री ने बैसाखी के अवसर पर फरीदाबाद को यह अनुपम सौगात देकर क्षेत्र वासियो सहित हरियाणा व फरीदाबाद को तोहफा दिया है।

त्रिखा ने कहा कि इस झील को भरने से पानी का स्तर जो गिरता जा रहा है, उस पर भी रोक लगेगी और जो झील 20 वर्षो से सूखी पड़ी है। उसको भी एसटीपी के माध्यम से भरा जायेेगा जिससे शहर में एकत्रित होने वाले गंदे पानी का भी निवारण हो जायेगा।

उन्होंने कहा कि साथ ही यह झील पानी के स्तर को भी ऊंचा उठाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभायेगी जिससे आसपास के क्षेत्रो में पानी की समस्या भी समापत हो जायेगी।त्रिखा ने कहा कि इस झील के जीर्णोद्वार होने से यह झील प्रदेश के पर्यटन का मुख्य केन्द्र बनकर उभरेगी जिससे राजस्व में बढोतरी होगी और पर्यटन को भी बल मिलेगा।

उन्होंने कहा कि इस कार्य के शुभारंभ होने पर बढख़ल विधानसभा ही नहीं पूरे फरीदाबाद, गुडगांवा तमाम नागरिको में खुशी की लहर है। क्योकि इस झील के जीर्णोद्वार होने से पर्यटन को तो बढ़ावा मिलेगा साथ ही साथ पर्यटको के आने से रोजगार को भी बढावा मिलेगा।