विद्यासागर इंटरनेशनल स्कूल में आर्ट एंड क्राफ्ट साइंस एग्जीबिशन आयोजित

0
30

Faridabad/Alive News : सेक्टर -2, स्थित विद्यासगर इंटरनेशनल स्कूल की तरफ से आर्ट एंड क्राफ्ट साइंस एग्जीबिशन का आयोजन किया गया, जिसमें सभी नन्हे बच्चो ने बढ़ चढक़र हिस्सा लिया। इस एग्जीबिशन का शुभारम्भ स्कूल के चेयरमैन धर्मपाल यादव ने रिबन काटकर किया। इस एग्जीबिशन को आयोजित करने का मुख्य कारण बच्चों को अपने दिए गए हॉलिडे होमवर्क में रुचि को बढ़ावा देना था, जिसे नन्हे बच्चो ने खुशी-खुशी किया।

बच्चों ने अपने माता-पिता की मदद से काफी अलग-अलग तरह के क्राफ्ट आइटम बनाये जैसे की अलग अलग तरह के घर जो की प्लास्टिक व् पेपर से बने थे, वर्षा संचयन के काम कर रहे मॉडल, बेकार की चीजों में से उत्तम चीज बनाना, शहरी व् ग्रामीण क्षेत्र का मॉडल और विभिन्न महत्वपूर्ण स्थानों के मॉडल भी इसमें शामिल थे।

इस अवसर पर स्कूल के चेयरमैन धर्मपाल यादव ने अपनी खुशी ज़ाहिर करते हुए कहा की इस तरह के एग्जीबिशन बच्चो को न सिर्फ क्राफ्ट और साइंस के बारे में जानकारी देते है बल्कि उनकी अपनी भीतरी सर्जनशीलता को भी उभारते है जोकि इन बच्चो के आने वाले भविष्य के लिए काफी बेहतर साबित होगा। एग्जीबिशन के दौरान बच्चो के माता पिता भी मौजूद थे जो की अपने बच्चो की खुशी में रमे नजऱ आये।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here