April 19, 2024

सतयुग दर्शन विद्यालय में मानवीय गुणों पर चित्रकला प्रतियोगिता आयोजित

Faridabad/Alive News : सतयुग दर्शन विद्यालय के प्रांगण में ‘करैक्टर इन एक्शन’ विषय पर एक खुली चित्रकला प्रतियोगिता का सफलता पूर्वक निष्पादन हुआ। जिसमे फरीदाबाद के कई सरकारी और गैर-सरकारी विद्यालयो के बच्चो ने भाग लिया। यह प्रतियोगिता अत:विद्यालय न होकर एक स्वछ व खुली प्रतियोगिता थी, जिसमे प्रत्येक आयुवर्ग के बच्चो ने भाग लिया। अपने चारित्रिक गुणों को कागज पर उतारने की कला का यह अनुपम उदाहरण था।

07-dec-photo-3

इस प्रतियोगिता में प्रथम , द्वितीय व तृत्तीय स्थान प्राप्त कर्ण केवल बच्चो को पुरस्कार स्वरूप क्रमश: 2100 , 1400 व 1100 नगद राशि के साथ साथ प्रमाण-पत्र प्रदान किए गए। बच्चो के उत्साहवद्र्धन हेतु पांच प्रोत्साहन पुरस्कार भी पांच-पांच सौ नगद राशि व प्रमाण-पत्रों के साथ भेट किए गए। इसके अतिरिक्त अन्य सभी बच्चो को प्रतिभागिता प्रमाण पत्र से पुरस्कृत किया गया। इस प्रतियोगिता में बच्चो के साथ उनके माता पिता भी आमंत्रित थे। प्रसन्ता का विषय यह था कि प्रतियोगिता का निर्णय भी अभिभावकों ने ही किया। निर्णायक मंडल के अभिभावकों को मंच पर बुलाकर उन्हें पुरस्कृत किया गया।

इस परिप्रक्षेय में विद्यालय के प्रधानाचार्य आर.के शर्मा ने बचो व उनके अभिभावकों को संबोधित करते हुए कहा कि आज बच्चो में वैश्विक रूप से सद्भावना के लिए प्रेरित करना अति आवश्यक हो गयाहै। यदि हम अपने देश व समाज का भाविष्य उज्जवल चाहते है तो हम एअपने बच्चो को मानवीय गुणों से ओत-प्रोत करना होगा ऐसा करना हुमार कर्तव्य है।

विद्यालय के चैयरमैन सजन कैलाश ढींगरा ने सभी बच्चो को आशिर्वाद देते हुए यह विश्वास दिलाया कि वे भविष्य में सभी बच्चो को प्रोत्साहित करने हेतु इसी प्रकार की स्वच्छ व खुली प्रतियोगिताएं करवाते रहेंगे।