April 26, 2024

सेक्टर-12 में चलेगा नाटकों का मेला

Faridabad/ Alive News: शहर में रंगमंच के प्रति लोगों को जागरूक करने व सांस्कृतिक गतिविधियों को बढ़ावा देने के उद्देश्य से संभार्य फाउंडेशन लगातार दूसरे साल अपना थियेटर फेस्टिवल का आयोजन कर रहा है। सेक्टर-12 स्थित कनवेंशन सेंटर में 23 जून से शुरू होकर 27 जून तक चलने वाले सेकेंड संभार्य थियेटर फेस्टिवल में एक से एक बेहतरीन नाटकों को देखने का मौका मिलेगा। एक प्रेस वार्ता के दौरान मौजूद संभार्य फाउंडेशन के मैनेजिंग डॉयरेक्टर अभिषेक देशवाल ने बताया कि संभार्य थियेटर फेस्टिवल का उद्देश्य शहर में रंगमंच को जिंदा करना है। पिछले साल भी इसी जगह पांच दिवसीय थियेटर फेस्टिवल का आयोजन किया था। जिसमें 3 हजार से भी ज्यादा लोगों ने नाटकों का लुत्फ उठाया। इसी तरह इस साल भी 23 जून से 27 जून तक सैकड़ो संभार्य थियेटर फेस्टिवल का आयोजन किया जा रहा है। फेस्टिवल का आयोजन संभार्य फाउंडेशन, हरियाणा कला परिषद और निफा फरीदाबाद के द्वारा किया जा रहा है।

फेस्टिवल का आयोजन हर रोज शाम साढ़े 6 बजे से होगा। इसमें पांचों दिन अलग अलग विधा के नाटकों का मंचन लोगों को देखने को मिलेगा। प्रेस कांफ्रेंस के दौरान टीम संभार्य की तरफ से समाजसेवी सतीश बैंसला, संजय, आदित्य कृष्ण, रोहित और स्टूडेंट वेलफेयर असोसिएशन से चिराग मोहना आदि मौजूद थे।

पांच दिन इन नाटकों का होगा मंचन
23 जून को डॉरेक्टर इश्वर शून्य द्वारा निर्देशित नाटक ‘किस्सा जानी चोर’, 24 जून को डॉयरेक्टर मुकेश भाटी द्वारा निर्देशित नाटक ‘नॉट आउट’, 25 जून को डॉयरेक्टर मदन डागर द्वारा निर्देशित नाटक ‘साइकल का दाह संस्कार’, 26 जून को डॉरेक्टर आदित्य कृष्ण द्वारा निर्देशित नाटक ‘द लिजेंड्री’ व 27 जून को डॉयरेक्टर इश्वर शून्य द्वारा निर्देशित नाटक ‘मुझे अमृता चाहिए’ का मंचन होगा।