आर्य कन्या गुरुकुल में वैदिक यज्ञ से किया नव संवत्सर का स्वागत

0
75

Palwal/Alive News : हसनपुर स्थित आर्य कन्या गुरुकुल में पलवल डोनर्स क्लब ज्योतिपुंज और महावीर इन्टरनेशनल पलवल उडान के सयुक्त तत्वावधान में गुरुकुल में वैदिक यज्ञ करके नव संवत्सर का स्वागत किया। हवन के मुख्य यजमान पलवल डोनर्स क्लब ज्योतिपुंज के मुख्य संयोजक आर्यवीर लायन विकास मित्तल और उडान की चेयरपर्सन वीरा अल्पना मित्तल थे और आचार्य निशा यज्ञ की ब्रह्मा थी।

नव संवत्सर के अवसर पर विशेष तौर से अल्पना मित्तल के द्वारा गुरुकुल की बच्चियों को सवाईकल, ब्रैस्ट कैंसर और निज-स्वच्छता के बारे में जागरुक करते हुए बताया कि कैंसर की जानकारी के अभाव में लोगों को आमतौर पर सही समय पर बीमारी का पता नहीं चल पाता है, जिसकी वजह से डॉक्टर्स और एक्सपट्र्स भी उनकी मदद नहीं कर पाते हैं। वही दुसरी तरफ आर्यवीर लायन विकास मित्तल ने सभी को नव संवत्सर की शुभकामनाएं देते हुए बताया कि भले ही आज अंग्रेजी कैलेंडर का प्रचलन बहुत अधिक हो गया हो लेकिन उससे भारतीय कलैंडर की महता कम नहीं हुई है। आज भी हम अपने शुभ कार्यों को करने के मुहूर्त आदि भारतीय कलैंडर के अनुसार ही देखते हैं।

हवन के बाद में बच्चों को फल वितरित किये गये। इस अवसर पर बच्चियों द्वारा वंदना और भजन भी प्रस्तुत किए गए। अन्त में गुरुकुल की प्राचार्य निशा ने आयोजन के लिए दोनों संस्थाओं धन्यवाद किया और सभी को नव संवत्सर की हार्दिक शुभकामनाएं दी। कार्यक्रम में समाजसेवी जगदीश प्रसाद मित्तल, उर्मिला, रुद्रनारायण, राजीव डागर आदि सहित अनेेक अथितियों ने इस आयोजन में भाग लेकर बच्चियों को आशीर्वाद दिया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here