April 26, 2024

आशा कॉवेन्ट स्कूल में विज्ञान प्रदर्शनी का आयोजन

Faridabad/Alive News : संजय कालोनी सैक्टर-23 स्थित आशा कॉवेन्ट स्कूल में विज्ञान प्रदर्शनी का आयोजन किया गया। जिसमें कक्षा प्राइमरी से लेकर दसवीं कक्षा तक के छात्र-छात्राओं ने भाग लिया। इस मौके पर बच्चों ने अनेक विषयों पर अलग-अलग मॉडल तैयार किए और अपने मैसेज को सबके समक्ष रखा।

विज्ञान प्रदर्शनी में मॉडलों का अवलोकन स्कूल के प्रिंसीपल राजेश मदान और छात्रों के अभिभावकों ने किया। सभी छात्रों ने अपने-अपने मॉडल की विस्तृत जानकारी दी और अपने मैसेज को सभी तक पहुंचाने का भरसक प्रयास किया।

इस मौके पर स्कूल के प्रिंसीपल राजेश मदान ने कहा कि स्कूल बच्चों के मानसिक विकास के साथ-साथ शारीरिक विकास पर भी ध्यान दे रहा है। उन्होंने बताया कि आज की विज्ञान प्रदर्शनी में स्कूल के प्राइमरी क्लास से लेकर दसवीं कक्षा तक के बच्चों ने पर्यावरण, महाराष्ट्र डेवलोप्मेंट, इंन्दिरा गांधी एयरपोर्ट मॉडल, ऑनलाईन ट्राजेक्शन के मॉडल बच्चों ने तैयार किए हुए थे।

इसके अलावा छात्रों को ऑनलाईन ट्राजेक्शन के बारे में एक्सपर्ट द्वारा समझाया गया। वहीं आशा कॉवेंट स्कूल द्वारा बच्चों को केन्द्र शासित राज्य दिल्ली की एतिहासिक पृष्ट भूमि और एतिहासिक इमारतो के बारे में जानकारी देने के लिए भ्रमण के लिए ले जाया गया। इस अवसर पर उनके साथ स्कूल का स्टाफ भी मौजूद था।