Faridabad/ Alive News : सेक्टर 65 बाईपास रोड स्थित आशा ज्योति विद्यापीठ में स्वतंत्रता दिवस समारोह स्कूल के छात्र छात्राओं द्वारा धूमधाम से मनाया गया. इस मौके पर स्कूल के चेयरमैन सत्यवीर डागर मुख्य अतिथि तथा स्कूल की प्राचार्य विधु ग्रोवर समारोह अध्यक्ष के रुप में उपस्थित थे. इस आयोजन की सबसे बड़ी विशेषता यह रही कि जहां यह आयोजन पूरी तरह से छात्र-छात्राओं द्वारा आयोजित किया गया था, वही इससे भी बड़ा रोचक तथ्य यह रहा कि आज स्कूल के छात्र छात्राओं ने उन देश के अमर शहीदों के जीवन के विषय में विस्तृत जानकारी बांटी जिनको बहुत कम लोग जानते हैं.

इस मौके पर बच्चों को संबोधित करते हुए सत्यवीर डागर ने कहा कि आज जिस प्रकार से बच्चों ने लीक से हटकर इस समारोह का आयोजन किया है उनको यह संतुष्टि है कि उन्होंने जिस उद्देश्य को लेकर इस संस्था की नींव डाली थी उसमें वह काफी हद तक सफल रहे हैं. उन्होंने छात्र छात्राओं के अभिभावकों एवं स्कूल के स्टाफ को बधाई देते हुए कहा कि आज जिस प्रकार से बच्चों ने उन शहीदों को याद किया है जिनको वह भी नहीं जानते थे. इसके लिए बच्चे बधाई के पात्र हैं.

इस मौके पर समारोह अध्यक्ष स्कूल की प्राचार्य विधु ग्रोवर ने कहा की आजादी का सही मायने में मतलब यह है कि हम अपने विचारों कि अभिव्यक्ती स्वतंत्र रूप से कर सके. इसी कारण उन्होंने स्वतंत्रता दिवस आयोजित करने की पूरी जिम्मेदारी स्कूल के छात्र-छात्राओं को सौंपी थी और जिस प्रकार से आज उन्होंने तिरंगे के मान सम्मान के साथ हमारी इस मातृभूमि पर अपने प्राण न्योछावर करने वाले अमर शहीदों को याद किया है, वह अपने आप में अद्वितीय है और वह इस मौके पर सभी बच्चों का यह आह्वान करती हैं कि उनको भी अमर शहीद स्वतंत्रता सेनानियों की भांति दूसरों के लिए जीवन जीने की प्रेरणा लेनी चाहिए.

उन्होंने बच्चों का आह्वान किया कि देश पर अपने प्राण न्योछावर कर हम को आजादी दिलाने वाले शहीदों के प्रयास कभी पूरी तरह से सार्थक होंगे, जब हम इस प्रकार की सभी बुराइयों को छोड़कर उन सभी बुराइयों से आजाद होकर देश के नवनिर्माण में सहायक बनेंगे. इस मौके पर बच्चों ने मनमोहक सांस्कृतिक कार्यक्रम भी आयोजित किए.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here