March 28, 2024

11 की उम्र में …….. ये एक्ट्रेस हुई थीं सेक्शुअली अब्यूज

Bhopal/Alive News : एक्ट्रेस अंतरा विश्वास उर्फ मोनालिसा एक प्राईवेट प्रोग्राम में शामिल होने राजधानी पहुंची थीं। एक खास बातचीत के दौरान उन्होंने अपनी पर्सनल और प्रोफेशनल लाइफ के एक्सपीरियंस शेयर किए। जिसमें उन्होंने कोलकाता में बीते बचपन के कुछ अनछुए पहलू बताए और साथ ही मुंबई फिल्म इंडस्ट्री समेत भोजपुरी फिल्मों में काम और स्ट्रगल के सफर पर भी बात की। जिसमें उनके साथ 11 की उम्र में हुए सेक्सुअली अब्यूज हाेने की बात भी बताई। 16 की उम्र से रेस्टारेंट में बतौर होस्टेस शुरु किया था काम …

– माेनालिसा के मुताबिक, मैं बहुत ही नॉर्मल-सी बंगली फैमिली से हूं। मेरी मां ने ही मुझे डांस और सिंगिंग सिखाई, लेकिन मेरी डांस में ज्यादा दिलचस्पी थी।
– मैंने 16 की उम्र से रेस्टारेंट से बतौर होस्टेस काम शुरु किया। फैमिली की जरुरतों को ध्यान में रखते हुए काम करना काफी जरूरी था।
– उसके बाद कोलकाता में ही कुछ नामी होटल में बतौर गेस्ट रिलेशन एग्जिक्यूटिव का काम किया।
– कुछ वक्त बाद फ्रंट ऑफिस में काम करने के दौरान प्रॉडयूसर्स अौर इंवेंट कंपनी के लोगों से सामना होने पर मुझे एक्टिंग के ऑफर मिलने लगे थे।
– जिसके बाद मैंने अपना पोर्टफोलियो तैयार करवाया और लोकल ब्यूटी कॉन्टेस्ट में हिस्सा लेने लगी। हालांकि, मुझे कोई बड़ा अचीवमेंट हाथ नहीं लगा।

ऐसे मिला था भोजपुरी फिल्मस में ब्रेक
– मोनालिसा ने बताया कि इसके बाद मैंने बंगाली सीरियल्स में काम किया। साथ ही एक फिल्म में आइटम सॉन्ग भी किया, लेकिन बंगाली फिल्म इंडस्ट्री में उस वक्त पैसा उतना नहीं था। जिसके चलते मैंने मुंबई जाने का फैसला किया।
– मुंबई जाकर एक मूवी में एक छोटा-सा कैरेक्टर रोल और एक भोजपुरी फिल्म में सपोर्टिंग रोल किया, लेकिन कुछ ही वक्त के बाद मैं वापस कोलकाता आ गई।
– साल 2004 में मैंने फाइनली सेटल होने के लिए मुंबई का रुख किया। वहां जाने के बाद मुझे पहले-पहल पंजाबी वीडियोज में काम करने का मौका मिला।
– उसके बाद मैंने B-Grade फिल्मस में काम किया और भोजपुरी फिल्मस में ब्रेक मिला।

11 की उम्र में हुई थी सेक्सुअली हैरेस्ड
– उन्होंने बताया कि जब में करीब 11 साल की थी। तब फैमिली के साथ कोलकाता में घूमने के दौरान एक शख्स ने बहाने से मुझे सेक्सुअली अब्यूज किया था।
– वह इंसीडेंट मेरे लिए काफी चौकाने वाला था। तब मुझे इन सब चीजों की समझ नहीं थी। उस वक्त पब्लिक प्लेसेस में मुझे कई बार इस तरह के हालातों का सामना करना पड़ा।
– उस उम्र में भी लड़कों का मेरे साथ किए जाने वाले बर्ताव के चलते मेरा बाहर जाना भी मुश्किल हो गया था।
– मोनालिसा के मुताबिक, इंडस्ट्री में एक्सप्लोटेशन से काम नहीं मिलता। न्यू कमर्स लड़कियों के लिए मेरी सलाह है कि ओपन माइंडेंट होकर काम करें।