April 19, 2024

पत्रकारों पर हो रहे जानलेवा हमलों को लेकर विपक्ष ने सरकार को घेरा

चौथे स्तंभ का गला दबाने का प्रयास, ख़तरे में प्रेस की आजादी

पटना : बिहार शरीफ में दैनिक जागरण के पत्रकार राजेश सिंह को जान से मारने की धमकी दिए जाने पर विपक्ष ने सरकार को घेरा है। भाजपा प्रदेश अध्यक्ष मंगल पांडेय ने इसे चौथे स्तंभ का गला दबाने का प्रयास बताते हुए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से इस्तीफा देने की मांग की है। विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष डॉ. प्रेम कुमार ने कहा कि सूबे में प्रेस की आजादी और पत्रकारों की जान खतरे में है। f

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि बिहार में पत्रकारों पर हमले हो रहे हैं। हत्या की गई। धमकी दी जा रही, लेकिन मुख्यमंत्री मीडिया के सवालों के जवाब देते हुए भड़क जाते हैं। मंगल पांंडेय ने कहा कि डॉक्टर, इंजीनियर, वकील और व्यवसायी तो पहले ही डरे हुए थे। अब कलम के सिपाहियों की हत्या की जा रही है।

सतारूढ़ दल के इशारे पर सिवान में पत्रकार की हत्या एक हफ्ते भी नहीं बीते कि अब जदयू एमएलसी हीरा बिंद के लोगों ने दैनिक जागरण के दफ्तर में घुसकर पत्रकार राजेश सिंह को सिवान की घटना दोहराने की धमकी दी है।

बिहार में तीन पत्रकारों की हत्या हो चुकी है। सिवान से पूर्व सीतामढ़ी और गया जिले में अजय विद्रोही और महेंद्र पांडेय की हत्या हो चुकी है। यह सीधे-सीधे जनता की आवाज को दबाने का प्रयास है।

डॉ. प्रेम कुमार ने कहा कि सिवान के पत्रकार राजदेव रंजन के हत्यारों को सरकार अभी तक खोज नहीं पाई। महज एक हफ्ते में पत्रकारों पर यह दूसरा हमला है। उन्होंने मुख्यमंत्री से पूछा है कि यह कैसा लोकतंत्र हैं, जहां चौथा स्तंभ पर लगातार हमले हो रहे हैं।

विदित हो कि बीते दिन बिहार शरीफ के दैनिक जागरण कार्यालय में जदयू एमएलसी हीरा बिंद के गुर्गे घुस गए। उन्होंने वहां मौजूद पत्रकार राजेश सिंह को हत्या की धमकी दी। घटना की प्राथमिकी में हीरा बिंद को नामजद किया गया है।