“फैंटास्टिक दुल्हनिया” से अवधी भाषा को बढ़ावा: प्रोड्यूसर राजन पांडे

0
161

Entertainment/ Alive News: अवधी भाषा को बढ़ावा देने के लिए फिल्म प्रोड्यूसर राजन पांडे क्षेत्री भाषा में पहली फिल्म बना रहे हैं. प्रोड्यूसर राजन पांडे फैजाबाद के रहने वाले हैं और इनका मकसद अवधी भाषा को बढ़ावा देना है. मीडियकर्मियों से बातचीत के दौरान प्रोड्यूसर राजन पांडे ने कहा कि अवधी भाषा को प्रमोट करने के लिए वह पहली फिल्म “फैंटास्टिक दुल्हनिया” बना रहे हैं.
उन्होंने कहा कि उनकी मुलाक़ात भोजपुरी गायक व अभिनेता दिवाकर दिवेदी से हुई. उनके सामने फिल्म बनाने का प्रपोजल रखा और उसी दिन से फिल्म जगत में भाग्य आजमाने की सोच ली. उन्होंने कहा कि फिल्म में ज्यादातर कलाकार पूर्वांचल व अवध क्षेत्र से हैं। इस फ़िल्म के संवाद से लेकर गाने तक सभी अवधी भाषा में है.
फैंटास्टिक दुल्हनिया” फ़िल्म के निर्माता व समाजसेवी राजन पांडेय ने कहा कि अपनी मातृ भाषा अवधी को देश में अहम् दर्जा दिलाने का कृत संकल्पित है. राजन पांडेय ही खुद इस फिल्म के निर्माता है. राजन पांडेय ने बताया कि ‘फैंटास्टिक दुल्हनिया’ पूरी तरह पारिवारिक फिल्म है। फिल्म की कहानी अवध की सामाजिक परिवेश को रखकर लिखी गई है. इसमें मुख्य भूमिका निभा रहे हैं, टीवी इंडस्ट्री के मशहूर एक्टर अभय प्रताप सिंह, मेघा श्रीवास्तव, दिवाकर द्वेदी और स्वाति अग्रवाल. दिवाकर अपने अवधी लोकगीतों के लिए अवध क्षेत्र में खासे लोकप्रिय हैं.
राजन पांडेय ने बताया कि राज एंटरटेनमेंट बैनर तले बन रही फ़िल्म ‘फैंटास्टिक दुल्हनिया’ को टी-सरीज कंपनी प्रोड्यूस कर रही है. और इस फिल्म को निर्देशित कर रहे हैं शैलेष श्रीवास्तव. म्यूज़िक डायरेक्टर हैं अशोक शिव पूरी. हिन्दी फिल्मों के मशहूर प्लेबैक सिंगर उदित नारायण पहली बार अवधी भाषा में गाना गाने जा रहे हैं. उन्होंने कहा कि उदित जी का कहना है कि आजकल क्षेत्रीय फिल्में काफी अच्छी बन रही हैं. इन्होंने फिल्म से जुड़ने पर अपनी खुशी जताई है.

Print Friendly, PDF & Email