Palwal/Alive News : पलवल डोनर्स क्लब ज्योतिपूंज के मुख्य संयोजक आर्यवीर लायन विकास मित्तल ने एस.वी.एन स्कूल झॉवर नगर पलवल में 23 अप्रैल से चल रहे सडक़ सुरक्षा अभियान के अन्तर्गत स्कूल के सैकड़ो बच्चों और अध्यापकों को जागरूक किया।

उन्होने बताया कि सडक़ पर होने वाली दुर्घटनाओं की मुख्य वजह लोगों द्वारा सडक़ यातायात नियमों और सडक़ सुरक्षा उपायों की अनदेखी है। गलत दिशा में गाड़ी चलाना, सडक़ सुरक्षा नियमों और उपायों में कमी, तेज गति, नशे में गाड़ी चलाने आदि के कारण सडक़ दुर्घटनाओं के बारे में हम हमेशा खबरों या अपने दोस्तों के द्वारा में सुनते हैं।

रोज के सडक़ हादसों की संख्या को घटाने के लिये उनकी सुरक्षा के लिये सभी सडक़ का इस्तेमाल करने वालों के लिये सरकार ने विभिन्न प्रकार के सडक़ यातायात और सडक़ सुरक्षा नियम बनाये हैं। हमें उन सभी नियमों और नियंत्रकों का पालन करना चाहिये जैसे रक्षात्मक चालन की क्रिया, सुरक्षा उपायों का इस्तेमाल, गति सीमा को ठीक बनायें रखना, सडक़ पर बने निशानों को समझना आदि। इस अभियान में बच्चों और अध्यापकों ने बढ-चढकर हिस्सा लिया और हेलमेट ,सीट बैल्ट आदि के महत्व के बारे में जानकारी ली। इस कार्यक्रम के दौरान सडक़ सुरक्षा सम्बन्धी प्रश्नोत्तरी का भी आयोजन किया गया।

जिसमे शौर्य, सिमरन, लोकेश, संयम, नन्दनी, आकाश आदि ने सही उत्तर देकर पुरुष्कार प्राप्त किए। स्कूल की प्रधानाचार्या मीनाक्षी शर्मा और स्कुल के चेयरमैन शिव कुमार गर्ग ने पलवल डोनर्स क्लब ज्योतिपुंज के संयोजको का इस तरह के जागरूकता कार्यक्रम आयोजित करने लिए धन्यवाद किया और सडक़ सुरक्षा के अभियान मे सहयोग करने और साथ ही साथ भविष्य में भी इस तरह आयोजन करवाने का आश्वासन दिया।

स्कुल के बच्चों के अलावा अध्यापकों ने भी सडक़ सुरक्षा अभियान के लिए शपथ ली। इस अवसर पर विभागाध्यक्ष शशि कुमार, सुपरवाइजर वन्दना तायल, अनिता, नीलम, रचना, मोनु, अनिता सोनी, निशा सोनी, स्नेहा अरोरा आदि उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here