April 20, 2024

फरीदाबाद को प्रदूषण मुक्त करने के लिए लोगों को किया जागरूक

Faridabad/Alive News : सेक्टर-7 व 10 की मार्किट में समाजसेवी गोल्डी बरेजा के नेतृत्व में युवाओं ने फाईट अंगेस्ट पॉल्यूशन कार्यक्रम का आयोजन किया गया। जिसमें लोगों को प्रदूषण मुक्त फरीदाबाद बनाने के लिए जागरूक किया गया।

इस अवसर पर गोल्डी बरेजा ने कहा कि प्रदूषण एक बहुत ही चिन्ता का विषय है जो आज समाज को खोखला करता करता जा रहा है, उससे लडऩे के लिए सरकार व प्रशासन के साथ-साथ आम नागरिकों को भी अपनी जिम्मेवारी समझनी होगी।

आज हम लोग अपने जीवन का आराम दायक बनाने के लिए प्रकृति और पर्यावरण को भी बहतु नुक्सान पहुंचा रहे है। जिसका फलस्वरू लोग घातक बिमारियों से घिर चुके है और जलवायु में भी अजीबो गरीब परिवर्तन हो रहे है।

गोल्डी बरेजा ने कहा कि प्रत्येक नागरिक अगर प्रण करे की वो ज्यादा से ज्यादा पौधे लगाएगा, पॉलीथीन का प्रयोग बिल्कुल भी नहीं करेगा, खुले में कूड़ा ना तो डालेगा और ना ही जलाएगा और वाहनों की समय समय पर प्रदूषण जांच करवाएगा व ज्यादा से ज्यादा पब्लिक ट्रासपोट का प्रयोग करेगा तो हम जरूर प्रदूषण जैसी गंभीर समस्या पर जीत हासिल कर पाएंगें।

इस अवसर पर जितेन्द्र सूद,स्पर्श गेरा,अभिषेक,गगन आहूजा भूपेन्द्र चानना,एम.एस.अरोड़ा,भारतअरोड़ा,मोनूबतरा,मोहित,शन्टू,करम,पंकज,विशाल,कंवलजीत,रोहितकंसल,पम्मू दिवांशू,डा.वन्दना,कल्पना अग्रवाल,शांता शर्मा,लक्ष्मी गंभीर सहित कई लोग उपस्थित थे।