Faridabad/Alive News : कृष्णा कॉलोनी स्थित एटीसीडीसी इंस्टिट्यूट में रक्षाबंधन के अवसर पर एक कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम का आयोजन इंस्टिट्यूट की प्रिंसीपल नीतू कपूर की अध्यक्षता में किया गया। कार्यक्रम में विभिन्न प्रकार की प्रतियोगिता राखी मेकिंग, मेहंदी, रंगोली, इत्यादि करवाई गई बच्चों ने अपने टैलेंट का परिचय देते हुए विभिन्न प्रकार की आकृतियां स्टूडेंट के हाथों पर उकेरी।

इसी तरह बच्चों ने घर में वेस्ट और यूजलेस सामग्रियों को इक्कठा करके उनसे सुंदर-सुंदर राखियां बनाई। राखियां इतनी सुंदर थी उपस्थितगणों ने छात्राओं की खूब सराहना की। इस अवसर पर नीतू कपूर ने अपने हुनर का परिचय देने वाली छात्राओं को पुरस्कृत किया।

मेहंदी प्रतियोगिता में मंजू ने प्रथम स्थान, राखी मेकिंग कंपटीशन में शबाना खातून ने प्रथम स्थान, वेस्ट मटेरियल से बनी सामग्री में पूनम, आरती और शबनम को मिला। इस अवसर पर नीतू कपूर ने उपस्थितगणों को संबोधित करते हुए कहा कि राखी भाई-बहन प्रेम का प्रतीक भी होता है।

जिसे राखी के माध्यम से एक बहन अपने भाई की कलाई पर बांध कर व्यक्त करती है। लेकिन आज के समय में लोग चाइनीस राखी खरीद रहे हैं, जिससे इंडिया में हाथों से राखी बनाने वाले कलाकारों की कलाकारी कहीं ना कहीं लुप्त होती जा रही है, इसलिए उन्होंने लोगों से दरख्वास्त की कि, लोगा चाइनीस राखियों की बजाए हाथों से बनी वह कलाकारों की मेहनत से बनी राखियों को बढ़ावा दें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here