April 20, 2024

शारीरिक शोषण पर छात्राओं को किया जागरूक

Faridabad/Alive News : अनाथ व निराश्रित बच्चियों के चेहरों पर खुशी आ सके, इसके लिए ईनरव्हील क्लब ऑफ फरीदाबाद इंडस्ट्रियल टाऊन की सदस्य आगे आए। ईनरव्हील क्लब की सदस्यों ने इसी क्रम में सैक्टर-15 स्थित आर्य कन्या सदन में रह रही अनाथ व निराश्रित बच्चियों के लिए वेलेंटाइन-डे के अवसर पर एक कार्यक्रम का आयोजन कर उनके चेहरे पर खुशी लाने के एक अच्छे काम को अंजाम दिया। इस अवसर पर इन्होंने यहां रह रही अनाथ व निराश्रित बच्चियों को खाने-पीने का सामान दिया तथा उनको अलग-अलग तरह की गम्स खिलवाई तथा विजेता बच्चों को पुरस्कार भी दिए।

वहीं बच्चों ने भी इस अवसर पर अलग-अलग गानों पर अपने डांस की प्रस्तुति देकर वाह-वाही लूटी। यहीं नहीं इस कार्यक्रम की आयोजक ऋतु मितल, अंजू गुप्ता, मंजू गुप्ता, सुषमा गुप्ता, वंदना सिंघल तथा गरिमा जैन के छ: सदस्यीय ग्रुप ने इन बच्चों को महिलाओं के साथ होने वाले शारीरिक शोषण तथा जुल्म को रोकने के लिए उन्हें क्या करना चाहिए, इसको एक नाटक प्रस्तुत कर उसके माध्यम से समझाया तथा अपनी आवाज उठाने के लिए प्रेरित किया।

इस अवसर पर ईनरव्हील क्लब ऑफ फरीदाबाद इंडस्ट्रियल टाऊन की प्रधान पुनीता गुप्ता, प्रेजिडेंट इलेक्ट नेन्सी बब्बर, पूर्व प्रधान सुनीता सिंह, शैली गोयल, वंदना गांधी, मंजू गोयल, मीनाक्षी जैन, ऋचा गुप्ता, संगीता गुप्ता आदि विशेष तौर पर मौजूद थीं।