April 20, 2024

परिवार की सेहत का पूरा ध्यान रखता है आयुर्वेद : प्रताप चौहान

शिविर में लगभग 70 वरिष्ठ महिलाओं को चिकित्सीय परामर्श, औषधियां, घरेलू उपचार व आहार-विहार के बारे में जानकारी दी गई। जीवा आयुर्वेद ने दवाइयों के मुफ्त सेम्पल भी वितरित किए.

Faridabad/Alive News : जीवा आयुर्वेद और डिस्ट्रिक्ट लीगल सर्विसेज आथॉरिटी के संयुक्त तत्वावधान में आर्य महिला आश्रम, न्यू राजेन्द्रनगर, रिज रोड़, दुर्गा कालोनी में हैल्थ कैम्प आयोजित हुआ।

इस केम्प से आश्रम निवासी वयोवृद्ध महिलाओं को काफी लाभ हुआ। इनको जीवा डॉक्टर्स की ओर से मुफ्त aपरामर्श व दवाइयाँ दी गई। जीवा आयुर्वेद ने दवाइयों के मुफ्त सेम्पल भी वितरित किए। इस शिविर में लगभग 70 वरिष्ठ महिलाओं को चिकित्सीय परामर्श, औषधियां, घरेलू उपचार व आहार-विहार के बारे में जानकारी दी गई।

इस आयोजन के बारे में जानकारी देते हुए जीवा आयुर्वेद के डायरेक्टर डॉ0 प्रताप चौहान ने कहा कि ‘‘अपने परिवार को स्वस्थ व खुश रखने के लिए महिलाएं प्राय: स्वयं के स्वास्थ्य पर ध्यान नहीं दे पाती है। आयुर्वेद के द्वारा महिलाएं खुद की देखभाल के साथ-साथ परिवार का ध्यान भी आसानी से रख सकती हैं। यह हैल्थ केम्प एक विशेष अवसर था जिसमें आयुर्वेद द्वारा आश्रम के सदस्यों की सहायता कर हम बहुत खुश हैं।‘‘