March 29, 2024

बी.के.स्कूल के छात्रों ने विज्ञान प्रश्रोत्तरी प्रतियोगिता में दिखाया हुनर

Poonam Chauhan/Alive News
फरीदाबाद : नंगला रोड़ स्थित बी.के.हाई स्कूल में विज्ञान प्रश्रोत्तरी प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। जिसमें स्कूल के सभी छात्रों ने बढ़ चढक़र भाग लिया। इस मौके पर छात्रों से विज्ञान से संबंधित प्रश्र पूछे गए। जिसमें छात्रों ने अपने नॉलेज के अनुसार जवाब देकर प्वाईंट प्राप्त किए।

bk Photo-4

विज्ञान प्रश्रोत्तरी प्रतियोगिता पहले हाथ उठाओं के ऊपर आधारित थी। इसमें क्लास के आधार पर टीमें बनाई गई। इस प्रतियोगिता में छात्रों को विज्ञान को बारीकी से जानने का मौका मिला और विज्ञान के कुछ महत्वपूर्ण तथ्यों की जानकारी मिली।

इस मौके पर स्कूल के डायरेक्टर भूपेन्द्र सोरायन ने प्रतियोगिता में विजयी रहे छात्रों को बधाई देते हुए कहा कि विज्ञान आज सबकी जरूरत है और विज्ञान को जानना और समझना बहुत ही आवश्यक है, क्योंकि आज का युग पूरी तरह से विज्ञान पर डिपेंड है ऐसे में हम जितना विज्ञान को जानने और समझने की कोशिश करेंगे हमारी लाईफ उतनी ही आसान हो जाएगी।

bk Photo-3

इसके साथ ही प्रतियोगिताओं से हमें सीखने का मौका मिलता है और हमारे आत्मविश्वास में बढ़ोतरी होती है, इसलिए जिन्दगी के हर मोड़ पर हमें प्रतियोगिताओं के लिए तैयार रहना चाहिए। इस मौके पर स्कूल का पूरा स्टाफ मौजूद था।