Faridabad/Alive News : बी.एन.पब्लिक स्कूल की प्रमुख शाखा के प्रांगण में विज्ञान प्रदर्शनी का आयोजन किया गया। जिसमें भौतिक विज्ञान, रसायन विज्ञान तथा जीव विज्ञान के विषय जैसे जल बचाओ, पृथ्वी बचाओ, वर्षा का जल संग्रह तथा सुरक्षित वातावरण से सम्बंधित 200 कार्यरत मॉडल तथा प्रोजेक्ट बनाये गये।
इस प्रदर्शनी का शुभारंभ प्रांत.8 बजे किया गया। इस प्रदर्शन में मुख्य अतिथि के रूप में प. जवाहर लाल नेहरू कालेजे के वर्तमान कार्यरत एसोसिएट प्रोफेसर तरूण अरोडा और अरूण लेखा मुख्य रूप से उपस्थित रहे। इस अवसर पर मुख्य रूप से गढवाल सभा के अध्यक्ष देव सिंह गुंसाई, एमएस असवाल, महासचिव सुरेन्द्र रावत, कोषाध्यक्ष योगेश बुढाकोटि, राजू रावत, महेेनद्र सिंह बिष्ठ, दिग्विजय सिंह रणावत, विनोद नोटियाल सहित अन्य पदाधिकारी भी उपस्थित रहेे। प्रदर्शनी मेें  विभिन्न कक्षाओ के छात्र-छात्राओं ने बढ़चढ़ कर भाग लेकर विभिन्न तरह के प्रोजेक्टो को बनाया जिनकी भूरि-भूरि प्रशंसा भी की गयी।
इस अवसर पर तरूण अरोड़ा व अरूण लेखा ने संयुक्त रूप से बच्चों द्वारा आयोजित प्रदर्शनी की प्रशंसा की और कहा कि इस तरह की प्रदर्शनी से बच्चों में ज्ञान की वृद्धि होती है। उन्होंने कहा कि बच्चो को समय-समय पर इस तरह के आयोजनो में बढचढ कर हिस्सा लेना चाहिए। इस मौके पर अध्यक्ष देव सिंह गुंसाई ने कहा कि बी.एन.शिक्षण संस्थान का मुख्य ध्येय शिक्षा के साथ-साथ बच्चों को हर उस काम में परिपक्व करना जो कि उनको सफलता की और ले जा सकता है। उन्होंने कहा कि स्कूल के प्रिंसीपल बी के यादव समय पर इस तरह के आयोजन कर बच्चो में उत्साह पैदा कर उनमें ज्ञान वृद्धि कर रहे है जो कि एक प्रशंसा का कार्य है।
प्रिंसीपल बीके यादव ने बताया कि इस प्रदर्शनी में 200 कार्यरत मॉडल तथा प्रोजेक्ट बनाये गये है। उन्होंने बताया कि विद्यार्थियों तथा अनुभवी शिक्षकगणों के निरीक्षण में यह प्रदर्शनी तैयार की गयी है।  जिसकी सभी ने प्रशंसा की है।  इस अवसर पर सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शनी के लिए विद्यार्थियों को पुरस्कृत भी किया गया। उन्होंने सभी मॉडलों  की प्रशंसा करते हुए मुख्य अतिथियो का इस प्रदर्शनी में पधारने पर आभार जताया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here