बाबा अमरनाथ की आरती पहली बार लाइव, घर बैठे करें दर्शन

0
36

New Delhi/Alive News: बाबा अमरनाथ के श्रद्धालुओं के लिए एक खुशखबरी है. श्रावण मास में बाबा बर्फानी भोलेनाथ की आरती का श्री अमरनाथ धाम से भक्त सीधा प्रसारण देख सकेंगे. अमरनाथ धाम के इतिहास में ऐसा पहली बार होगा, जब भक्त प्रसारण के जरिए लाइव आरती से जुड़ सकेंगे. बता दें कि इस साल श्रावण मास की शुरुआत सोमवार 6 जुलाई से हो रही है.

श्रावण मास में अमरनाथ की पवित्र गुफा में सुबह-शाम आरती होगी, जिसका लाइव टेलीकास्ट आप रोजाना सुबह 6 बजे और शाम 7 बजे देख सकेंगे. श्री अमरनाथ जी श्राइन बोर्ड ने दूरदर्शन के साझा सहयोग से ऐसा संभव होने जा रहा है.

बता दें कि कोरोना संकट के कारण भक्तों की अमरनाथ यात्रा पर रोक लगा दी गई थी. ऐसे भी कयास लगाए जा रहे हैं कि अमरनाथ यात्रा का शुभारंभ 21 जुलाई से हो सकता है. हालांकि इसे लेकर अभी तक बोर्ड की तरफ से कोई आधिकारिक बयान सामने नहीं आया है.

सूत्रों के मुताबिक, अमरनाथ यात्रा पर जाने वाले श्रद्धालुओं का कठुआ के लखनपुर में टेस्ट होगा. साथ ही बुजुर्ग लोगों को यात्रा पर जाने से रोका जा सकता है. लखनपुर में आने वाले भक्तों के टेस्ट, रहन-सहन और खाने-पीने की तैयारियों में प्रशासन जुट गया है.

Print Friendly, PDF & Email