April 25, 2024

JIO यूजर्स के लिए बुरी खबर, जानिए क्या होगा अगला प्लान

New Delhi/Alive News : रिलायंस जियो के यूजर्स के लिए जुलाई का ये महीना एक रिमांइडर की तरह है. रिलायंस जियो का ‘समर सरप्राइज ऑफर’ इस महीने कई यूजर्स के लिए खत्म होने वाला है. ऐसे में अगर आप भी जियो का ये ऑफर इस्तेमाल कर रहे हैं तो अब आपको जल्द अपने नंबर पर रिचार्ज कराना होगा. इसके लिए आप अपने प्लान की जानकारी कैसे लें? कैसे रिचार्ज करें और क्या प्लान होगा? ये हम आपके बता रहे हैं.

समर सरप्राइज ऑफर की वैद्यता कैसे पता करें ?
आपका समर सरप्राइज कब खत्म हो रहा है? ये तारीख इस पर निर्भर करती है कि आपने 303 रुपये का रिचार्ज आखिर कब कराया है. अपने ऑफर की वैद्यता जानने के लिए और अपनी सेवाएं जारी रखने के लिए आपको कब से रिचार्ज कराना होगा. प्लान की वैद्यता जानने के लिए यूजर को जियो एप सूट्स में से माईजियो एप खोलना होगा. इसके बाद आपको अपने जियो नंबर से लॉगइन करना होगा. लागइन करते ही आपको नजर आ जाएगा कि आप कौन सा ऑफर यूज कर रहे हैं और इसकी वैद्यता कब तक है. अगर आपने अप्रैल में 303 रुपये से रिचार्ज किया है तो आपका ऑफर जल्द खत्म होने वाला है. ऐसे में आपको जल्द रिचार्ज करने की जरुरत होगी.

अब क्या करें ?
ऑफर खत्म होते ही आपको रिचार्ज कराना होगा ये रिचार्ज ऑफर वाले नहीं बल्कि साधारण होंगे. अगर आप 309 रुपये का रिचार्ज कराते हैं तो आपको हर दिन 1 जीबी डेटा मिलेगा और अनलिमिटेड वॉयस कॉल मिलेगी लेकिन ट्विस्ट ये है कि इसकी वैद्यता 28 दिन के लिए होगी. वहीं धन धना धन ऑफर में 309 रुपये में 84 दिन के लिए 84 जीबी डेटा दिया जा रहा है. समर सरप्राइज ऑफर लेने वालों के साथ ये शर्त है कि वो धन धना धन ऑफर नहीं ले सकते यानी जिन नंबर पर समर सरप्राइज ऑफर लिया जा चुका है उस दूसरा ऑफर नहीं लिया जा सकेगा. ऐसे में आपका ऑफर खत्म होते ही आपको साधारण टैरिफ रिचार्ज कराना होगा.

अगर आप धन धना धन ऑफर यूजर हैं तो ?
अगर आप जियो का धन धना धन ऑफर इस्तेमाल कर रहे हैं तो आपके पास अभी छोड़ा वक्त है. आप अपने ऑफर की वैद्यता जानना चाहते हैं तो आप मायजियो एप में जा कर माय प्लान पर क्लिक करें. इसमें आपके अपने करेंट अकाउंट और प्लान की जानकारी मिल जाएगी.

जियो ने अप्रैल महीने में समर सरप्राइज ऑफर जारी किया था जिसमें 99 रुपये का साथ 303 या उससे ऊपर की राशि से रिचार्ज करने पर यूजर को अगले तीन महीने तक फ्री डेटा और अनलिमिटेड कॉल मिलता. हालांकि जल्द ही ट्राई के सुझाव पर जियो ने समर सरप्राइज ऑफर वापस ले लिया था. कंपनी ने उस वक्त ही साफ किया था कि जो यूजर ये ऑफर ले चुके हैं वो सेवाएं पाते रहेंगे लेकिन अब कोई नया यूजर ये सेवा नहीं ले पाएगा. इसके बाद कंपनी ने जियो धन धना धन ऑफर उतारा जिसमें 309 रुपये में 84 दिन के लिए 84 जीबी डेटा और अनलिमिटेड कॉल मिल रहा है वहीं 509 रुपये में 84 दिन के लिए हर दिन 2 जीबी डेटा और अनलिमिटेड कॉल मिलती है.