April 24, 2024

बुरी शक्तियां श्री हनुमान जी के सामने नहीं रह सकती : महंत कैलाशनाथ हठ योगी

सिद्ध श्री संकट मोचन शनि देव मन्दिर में कथा के अंतिम दिन भंडारे का आयोजन 

Faridabad/Alive News : भारत कालोनी, चांदी वाला बाग चौक सैक्टर-87-88 के मास्टर रोड़ स्थित सिद्ध श्री संकट मोचन शनि मन्दिर में चल रही सात दिवसीय श्रीमद् भागवत कथा भक्ति ज्ञान यज्ञ का भव्य समापन मंगलवार को संत-महापुरुषों की मौजूदगी में हुआ। इस अवसर पर महंत कैलाशनाथ हठ योगी जी महाराज, आचार्य संतोष जी महाराज ने श्री हनुमान जी, माता वैष्णो देवी, शनि देव और साई बाबा की प्राणप्रतिष्ठा की गई। श्रीमद् भागवत कथा के अंतिम दिन यज्ञ एवं भंडारे वितरण किया। एक सप्ताह चली श्रीमद भागवत कथा में कथा व्यास आचार्य श्री नारेन्द्र जी महाराज और कथा में सानिध्य धर्माचार्य श्री अशोक शास्त्री महाराज का रहा है।

महंत कैलाशनाथ हठ योगी जी ने मंदिर में भगतों की भारी भीड़ और श्रद्धा को देखकर कहा कि श्री संकट मोचन शनि मन्दिर भारत कालोनी के श्रद्धालुओ के लिए आस्था का केंद्र है और इस पर शनिदेव की कृपा है। ये मंदिर भारत कालोनी के श्रद्धालुओ को संत समाज की देन है। उन्होंने कहा कि यहां के लोगो ने श्री संकट मोचन शनि मन्दिर को सभालकर रखना होगा। जो बुरी शक्तियां है वह श्री हनुमान जी के सामने नहीं रह सकती।

इस अवसर आचार्य संतोष जी महाराज ने कहा कि मंदिरों में भगवान was करते है और श्री संकट मोचन शनि मन्दिर में श्री हनुमान जी, माता वैष्णो देवी, शनि देव और साई बाबा के अलावा सात ग्रहो का भी वास् है जहां इतने देवता निवास करते है वहां के लोगो का कल्याण अवश्य है।

आज से श्रीमद भागवत कथा साप्ताहिक के बारे में जानकारी देते हुए श्री अशोक शास्त्री जी महाराज ने बताया कि यह आयोजन श्री नमृदा परमार्थ प्रचार ट्रस्ट ने किया है। तथा श्रीगुरू चित्रकुट ज्योतिष अनुसंधान केन्द्र के सौजन्य से कथा का संचालन हो रहा था। उन्होंने कहा कि कथा सुनने से मनुष्य को कई जन्मों का पुण्य प्राप्त होता है। अशोक शास्त्री जी महाराज ने बताया कि नवरात्रो में देवी पूजा और उसके बाद श्री हनुमान जी का अखंड पाठ चलेगा।