बदलाव रैली ने दावेदारी के बदले समीकरण

0
127

Faridabad/Alive News : भाजपा छोड़कर कांग्रेस में शामिल हुए पूर्व सांसद अवतार भड़ाना को फरीदाबाद लोकसभा क्षेत्र से पार्टी का सबसे प्रबल दावेदार माना जा रहा है। हालांकि शनिवार को हुई बदलाव रैली उनकी दावेदारी पर राजनीतिक रूप से भारी अवश्य पड़ेगी, क्योंकि अवतार भड़ाना के बड़े भाई करतार भड़ाना के पुत्र मनमोहन भड़ाना ने इस रैली का आयोजन किया।

करतार भड़ाना बेशक अभी कांग्रेस में शामिल नहीं हुए हैं मगर उन्होंने अपने पुत्र द्वारा आयोजित इस बदलाव रैली से कांग्रेस के बड़े नेताओं तक यह संदेश अवश्य दे दिया है कि उनमें कितना दमखम है। बारिश के कारण रैली के मुख्य अतिथि रणदीप सुरजेवाला का लोगों के बीच सीधा संबोधन नहीं हुआ मगर उन्होंने यहां आए लोगों की संख्या के आधार पर भड़ाना परिवार के राजनीतिक दमखम का भी खूब बखान किया।

रैली के बाद फरीदाबाद लोकसभा क्षेत्र से कांग्रेस की टिकट की दावेदारी पर प्रदेश स्तरीय नेताओं के भी सुर बदल सकते हैं। इसका कारण है कि भड़ाना बंधुओं में ही टिकट की जंग छिड़ी है। इसके साथ ही अवतार भड़ाना सहित करतार भड़ाना के खिलाफ भी कांग्रेस के दूसरे दावेदार जेपी नागर, यशपाल नागर, ललित नागर सहित पूर्व मंत्री करण दलाल भी अपनी मजबूत दावेदारी कर रहे हैं। कांग्रेस में अपने आकाओं के समक्ष ये नेता भड़ाना बंधुओं की आपसी खींचतान को भी मुद्दा बना रहे हैं।

Print Friendly, PDF & Email