बालाजी पब्लिक स्कूल का कक्षा दसवीं का परीक्षा परिणाम रहा शानदार

0
39

Faridabad/ Alive News: केन्द्रीय माध्यमिक शिक्षा परिषद द्वारा शनिवार को कक्षा 10 का परीक्षा परिणाम घोषित किया गया। जिसमें मलेरना रोड़, बल्लभगढ़ स्थित बालाजी पब्लिक स्कूल का परिणाम शानदार रहा व शत प्रतिशत विद्यार्थियों ने परीक्षा उत्तीर्ण की। बुलंदियों को छूने की परम्परा को कायम रखते हुए इस वर्ष भी बालाजी स्कूल के विद्यार्थियों ने उत्कृष्ट परीक्षा परिणाम दिया।

विद्यालय के प्रबन्धक राजेंदर सिंह ने कक्षा दसवीं के शानदार परीक्षा परिणामों पर अपनी खुशी जताते हुए विद्यालय के प्रधानाचार्य, शिक्षकगण, विद्यार्थियों एवं उनके अभिभावकों को हार्दिक बधाई दी। विद्यालय प्रबंधन समिति के सदस्य रविन्द्र सिंह ने विद्यार्थियों के उत्कृष्ट प्रदर्शन पर शिक्षकों, विद्यार्थियों एवं उनके माता-पिता को बधाई दी। विद्यालय के प्रधानाचार्य डा. राजकिशोर सिंह नेगी ने भी सभी विद्यार्थियों को अपनी शुभकामनाएं देते हुए उनके उज्ज्वल भविष्य की कामना की। उन्होंने कहा कि यह परिणाम विद्यार्थियों एवं शिक्षकों की संयुक्त मेहनत व अभिभावकों के सकारात्मक सहयोग का नतीज़ा है। उन्होंने बताया कि 10 सीजीपीए, ए1 ग्रेड़ व ए2 ग्रेड़ हासिल करने वाले प्रतिभाशाली विद्यार्थियों को विद्यालय में कक्षा ग्यारह में प्रवेश लेने पर स्कॉलरशिप प्रदान की जाएगी।


शनिवार को सीबीएसई द्वारा घोषित किए गए कक्षा 10 के परीक्षा परिणामों में विद्यालय के 6 विद्यार्थियों ने 10 सीजीपीए हासिल करते हुए सफलता के झण्डे गाड़े जबकि 17 विद्यार्थियों ने ए1 ग्रेड हासिल कर अपने माता-पिता और विद्यालय का नाम रोशन किया। विद्यालय के 24 विद्यार्थियों ने ए2 ग्रेड, 34 विद्यार्थियों ने बी1 ग्रेड व 35 विद्यार्थियों ने बी2 ग्रेड हासिल किया। विद्यालय के विद्यार्थियों कशिश यादव, खुशबु सारस्वत, कोमल मीना, प्रीति गुप्ता, सोम्या साक्षी व गुन्जन ने 10 सीजीपीए हासिल किया करते हुए क्षेत्र में विद्यालय का परचम लहराया। विद्यार्थियों ने शानदार प्रदर्शन करते हुए विषयवार अंग्रेजी में 19, हिन्दी में 14, गणित में 8, विज्ञान में 8, सामाजिक विज्ञान में 7 व संस्कृत में 10 ए1 ग्रेड हसिल करते हुए कुल 66 ए1 ग्रेड प्राप्त किए। इसके अलावा विषयवार कुल 143 ए2 ग्रेड, 173 बी1 ग्रेड व 200 बी2 ग्रेड़ प्राप्त कर क्षेत्र में अपनी प्रतिभा का लोहा मनवाया। इस अवसर पर विद्यालय के सभी अध्यापकगण व विद्यार्थी भी उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here