नगर निगम, लोक निर्माण विभाग और ठेकेदार के बीच फंसकर रह गई है बल्लबगढ़- सोहना सड़क

0
145
Sponsored Advertisement

Rozi Sinha/Alive News
Faridabad : शहर की व्यस्त सड़कों में शुमार बल्लबगढ़- सोहना सड़क इन दिनों नगर निगम, लोक निर्माण विभाग और ठेकेदार के बीच में फंसकर रह गई है। बल्लबगढ़ को टोल रोड से जोड़ने वाली सड़क पर गौछी ड्रेन से लेकर सरूरपुर नागर चौक तक का सड़क का एरिया गड्ढों से भरा हुआ है, जिससे बरसात के दिनों में दो- दो फ़ीट तक पानी भर जाता है, जिससे लोगों को काफी परेशानियों का सामना कारण पड़ता है।

दरअसल, बल्लबगढ़ को टोल रोड से मिलाने वाली बल्लबगढ़- सोहना रोड लोक निर्माण विभाग के अंतर्गत आती है। करीब डेढ़ साल पहले नगर निगम द्वारा डबुआ- ग़ाज़ीपुर सीवर लाइन को गौछी ड्रेन से जोड़ने के लिए सीवर की खुदाई की गई थी, जब से ही इस सड़क के हालात खस्ता है। लोक निर्माण विभाग द्वारा इस सड़क के निर्माण कार्य हेतु कई बार नगर निगम को सूचित किया गया है, जिस पर नगर निगम द्वारा सीएम फंड से करीब डेढ़ साल पहले टेंडर पास किया जा चुका है, परन्तु सीएम फंड से पैसा ना आने के कारण इस सड़क का निर्माण कार्य रुका हुआ है।

आपको बताते चले कि इस सड़क से आवासीय क्षेत्रों के अलावा औद्योगिक क्षेत्र भी लगता है और प्रतिदिन इस सड़क से हजारों की संख्या में लोगों का आवागमन होता है। सड़क के टूटे होने की वजह से आए दिन इस सड़क पर जाम की स्थिति भी बनी रहती है। ज्ञात रहे कि एनआईटी विधायक नीरज शर्मा भी इस सड़क के मुद्दे को विधानसभा में भी उठा चुके है।

क्या कहना है अधिकारी का
बल्लबगढ़- सोहना सड़क का टेंडर सीएम फंड के अंतर्गत पास किया जा चुका है, लेकिन सीएम फंड से ठेकेदार को भुगतान ना हो पाने के कारण इस सड़क का निर्माण कार्य रुका हुआ है। ठेकेदार से निगम फंड के अंतर्गत काम करने के लिए बात की जा रही है।
-वीरेंद्र कर्दम, अधीक्षण अभियंता, नगर निगम फरीदाबाद।

Print Friendly, PDF & Email
Sponsored Advertisement