बॉलस्टर एकेडमी कोरोना पीड़ितों की सहायता के लिए आई आगे

0
16

Palwal/Alive News: पलवल स्थित भारत की प्रमुख डिफेंस प्रशिक्षण अकादमी ” बोलस्टर” के संस्थापक कर्नल गोपाल सिंह (VSM) ने हरियाणा सरकार से कोरोना महामारी में सेवा के लिए आगे आने की इच्छा जताई और आग्रह किया कि वे अपने छ एकड़ जमीन की जमीन पर बने संस्थान के प्रांगण को सरकार 100 बिस्तर के अस्थाई हस्पताल के तौर पर इस्तेमाल करें , वहां इस महामारी के संक्रमित लोगों का इलाज करे। उन्होंने बताया कि इसके अलावा सरकार उन्हें जो भी ड्यूटी देगी वे यथासंभव निभाने का प्रयास करेंगे।

ज्ञात रहे , यह अकादमी फरीदाबाद में बीते कई वर्षों में जिले में अपनी सेवाएं दे रही है , अब तक यहां से प्रशिक्षण लेकर हजारों की संख्या में सैनिक, स्टाफ एवं अधिकारी नियुक्त हो गए हैं व देश में सेवाएं दे रहे हैं। सेना के तीनों अंगों के अलावा पैरामिलिट्री फोर्स व पुलिस सेवा में भी यहां के बहुत छात्र सेवा में हैं।

कर्नल गोपाल सिंह ने सेवानिवृत्ति के पश्चात यह संस्थान की स्थापना की । वे इस संस्थान के साथ साथ समाजसेवा में भी अग्रणी हैं , वे देश की कई जानी मानी संस्थाओं के साथ पदाधिकारी एवं संरक्षक के रूप में जुड़े हैं एवं पूर्ण रूप से सक्रिय हैं। इस महामारी कोरोना के लिए , अपने संस्थान के प्रांगण को सौ बिस्तर के अस्थाई हस्पताल के तौर पर सरकार को समर्पण का यह विचार उनके बड़े दिल को दिखाता है।

Print Friendly, PDF & Email